तलाई में 203.04 लाख से सुधरेगी विद्युत व्यवस्था : अनुराग

punjabkesari.in Wednesday, Oct 17, 2018 - 10:58 PM (IST)

बिलासपुर: नगर पंचायत शाहतलाई में अब लोगों को बिजली की कमी और लो वोल्टेज की समस्या से नहीं जूझना पड़ेगा। शाहतलाई नगर पंचायत की विद्युत व्यवस्था की अधोसंरचना को सुधारने के लिए 203.04 लाख रुपए की राशि व्यय की जा रही है। यह जानकारी हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के सांसद अनुराग ठाकुर ने ग्राम पंचायत तलाई में एकीकृत विद्युत विकास योजना के अंतर्गत शहरी विद्युत वितरण प्रणाली की व्यवस्था को सुदृढ़ करने के कार्य का शुभारंभ करने के उपरांत जनसभा को संबोधित करते हुए दी। उन्होंने कहा कि इस योजना के अंतर्गत नगर पंचायत शाहतलाई के क्षेत्रों में विद्युत वितरण प्रणाली की व्यवस्था को दुरुस्त किया जाएगा। 

मील का पत्थर साबित होगी योजना
उन्होंने कहा कि इस योजना के निर्मित होने से क्षेत्रों में आ रही कम वोल्टेज की समस्या से लोगों को निजात मिलेगी। उन्होंने कहा कि तलाई नगर में विद्युत वितरण प्रणाली के सुधार एवं आधुनिकीकरण के लिए भारत सरकार की महत्वाकांक्षी योजना आई.पी.डी.एस. के चरण का बाबा बालक नाथ की तपोस्थली शाहतलाई में शुभारंभ हुआ। उन्होंने कहा कि यह न केवल तलाई बल्कि बिलासपुर जिला के लिए विद्युत सुधारों में एक मील का पत्थर साबित होगी।

नगर में लगाए जाएंगे 4 नए ट्रांसफार्मर  
इस योजना के तहत बिलासपुर जिला के श्रीनयनादेवी जी, घुमारवीं व तलाई नगरों के लिए 882.53 लाख रुपए लागत आने का अनुमान हैं जिसमें से तलाई नगर के लिए 203.04 लाख रुपए का प्रावधान रखा गया है। उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत तलाई नगर में 7.2 किलोमीटर नई एच.टी. लाइन तथा 4.5 किलोमीटर नई एल.टी. लाइन बिछाई जाएगी। दोनों नई लाइनों के लिए ए.बी. केबल का प्रयोग किया जाएगा। इसके अतिरिक्त 5.5 किलोमीटर एच.टी. लाइन व 2.1 किलोमीटर एल.टी. लाइन का नवीनीकरण किया जाएगा। नगर में 4 नए ट्रांसफार्मर भी लगाए जाएंगे ताकि क्षेत्र में कम वोल्टेज की समस्या का समाधान सुनिश्चित किया जा सके।

कोटधार क्षेत्र की 20 पंचायतों को मिलेगी बेहतर पेयजल सुविध
झंडूता विधायक जे.आर. कटवाल ने कहा कि कोटधार क्षेत्र की 20 पंचायतों के लोगों को बेहतर पेयजल सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए 40 करोड़ रुपए की डी.पी.आर. तैयार की गई है। इस अवसर पर मंडलाध्यक्ष सुभाष मिन्हास, नगर पंचायत उपाध्यक्ष बृज लाल, भाजपा महामंत्री दिनेश चंदेल, भाजपा ग्राम केंद्र तलाई के अध्यक्ष आनंद शर्मा, जिला पार्षद सदस्य वीना चंदेल, एस.डी.एम. नवीन शर्मा व अधीक्षण अभियंता विद्युत ई. एल.सी. ठाकुर सहित कई गण्यमान्य लोग उपस्थित रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News