DLEd करने वाले हजारों शिक्षकों को सरकार का तोहफा, पढ़ें पूरी खबर

punjabkesari.in Wednesday, Oct 17, 2018 - 10:14 AM (IST)

मंडी (सकलानी): शिक्षा विभाग ने डी.एल.एड. कोर्स कर रहे प्रदेश के हजारों शिक्षकों को पी.सी.पी. व परीक्षा के लिए विशेष अवकाश का प्रावधान कर दिया है। इससे पहले विभाग द्वारा डी.एल.एड. कोर्स कर रहे शिक्षकों के लिए प्रशिक्षित शिक्षकों के लिए छुट्टियों का कोई प्रावधान नहीं किया गया था, जिसे लेकर राजकीय सी.एंड वी. अध्यापक संघ ने प्रदेश सरकार सहित शिक्षा विभाग को अवकाश का प्रावधान करने को लेकर दबाव बनाया था। इससे पहले एक ओर शिक्षा विभाग शिक्षकों पर डी.एल.एड. करने के लिए दबाव बना रहा था, वहीं दूसरी ओर विभाग द्वारा छुट्टियों का प्रावधान न करने से स्कूल मुखिया डी.एल.एड. करने वाले शिक्षकों का पी.सी.पी. व परीक्षा में बैठने पर स्कूल में अनुपस्थिति लगा रहे थे। 

डी.एल.एड. कर रहे सी.एंड वी. अध्यापक मानसिक रूप से परेशान थे क्योंकि अगर वे पी.सी.पी. करते हैं तो स्कूल मुखिया शिक्षकों के पास छुट्टियां न होने के कारण 15 दिन की अनुपस्थिति लगाई जा रही थी तथा इससे शिक्षकों की सर्विस ब्रेक होने के साथ वेतन भी काटा जा रहा था। डी.एल.एड. करने वाले शिक्षकों को छुट्टियों का प्रावधान करने को लेकर राजकीय सी.एंड वी. अध्यापक संघ का प्रतिनिधिमंडल प्रदेशाध्यक्ष चमन लाल शर्मा की अगुवाई में बीते 8 अक्तूबर को सी.एम. जयराम ठाकुर से उनके गृह क्षेत्र सराज में मिला और सी.एम. ने संघ को उस वक्त भरोसा दिलाया था कि डी.एल.एड. कर रहे शिक्षकों को अवकाश मिलना जरूरी है और इस संबंध में शिक्षा सचिव को आदेश दिए जाएंगे। 

प्रदेशाध्यक्ष चमन लाल शर्मा ने कहा है कि अब शिक्षा सचिव द्वारा सी.एम. के निर्देश पर अधिसूचना जारी कर दी गई है। उन्होंने कहा कि अब डी.एल.एड. कर रहे शिक्षकों को विशेष अवकाश मिलेगा। चमन लाल शर्मा ने डी.एल.एड. शिक्षकों के लिए छुट्टियों का प्रावधान करने पर सी.एम. जयराम ठाकुर सहित शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज व शिक्षा सचिव डा. अरुण शर्मा का आभार प्रकट किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News