विधानसभा चुनावः एंटी-इनकंबेंसी बन सकती है, BJP के लिए बड़ा खतरा

10/16/2018 7:16:25 PM

भोपाल: प्रदेश में विधानसभा चुनाव में अब सिर्फ चंद दिन ही रह गए हैं, इस बीच एमपी में भी बीजेपी को उन्हीं सवालों का सामना करना पड़ रहा है जो पिछले वर्ष हुए गुजरात चुनाव के दौरान थे। दोनों राज्यों की तूलना की जाए तो बीजेपी के लिए के चुनाव में चयन और सवाल एक जैसे ही नजर आ रहे हैं। मतदान में अब सिर्फ कुछ ही दिन बचे हैं, जिसके लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह लगातार जन आशीर्वाद यात्रा में लगे हुए हैं।

PunjabKesari

तीन बार से प्रदेश में मुख्यमंत्री की कुर्सी संभाल रहे शिवराज सिंह चौहान की लोकप्रियता अभी भी बरकरार है, लेकिन बीजेपी के लिए सबसे बड़ी चुनौती पार्टी के लोकल विधायकों के खिलाफ बढ़ती हुई नाराजगी है। प्रदेश के नागरिकों के अनुसार जो विधायक पहले घर-घर घूमते थे। वे अब मिलने का भी समय नहीं देते हैं, और किसी भी काम को करवाने के लिए पहले कई चक्कर लगाने पड़ते हैं तब ही काम हो पाता है। बीजेपी भी यह जानती है कि एंटी इनकंबेंसी पार्टी के लिए सबसे बड़ा खतरा है, इसलिए पार्टी अब करीब 100 से अधिक विधायकों का टिकट काटने की तैयारी में है, लेकिन तब भी बीजेपी के लिए खतरा कम नहीं होगा, क्योंकी जिन विधायकों का टिकट काटा जाएगा, उनकी पार्टी से नाराजगी संभव है, और एसे में कुछ विधायक पार्टी के खिलाफ भी जा सकते है जिसका सीधा नुकसान पार्टी को होगा। 

PunjabKesari
  
बीजेपी की असली चिंता लिस्ट आने के बाद शुरू होगी। कई जानकारों का मानना है कि, जिन क्षेत्रों के विधायक का पार्टी टिकट काटेगी वहां चुनावी समीकरण बिगड़ सकता है। बीजेपी के कुछ नेता पहले ही टिकट कटने के बाद के हालात की तैयारी कर रहे हैं। जो कि पार्टी के लिए सबसे बड़ा खतरा है। कुछ नेताओं ने हालात देखते हुए पहले ही कांग्रेस की सदस्यता ले ली है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News