KBC के नाम पर अापके साथ भी हो सकता है धोखा, हो जाए सावधान

punjabkesari.in Tuesday, Oct 16, 2018 - 11:49 AM (IST)

ममदोट(संजीव): अगर फोन पर आपको कोई किसी भी तरह के इनाम का झांसा देता है तो जरा सम्भल कर । दरअसल, टी.वी. चैनलों पर अमिताभ बच्चन के क्वीज कॉनटैस्ट ‘कौन बनेगा करोड़पति’ की जालसाजी करके पाकिस्तानी हैकरों की तरफ से फर्जी फोन किए जा रहे हैं और भारतीय लोगों को लाखों रुपए के लक्की ड्रा निकलने का झांसा देकर अपने मक्कडज़ाल में फंसाया जा रहा है।
PunjabKesari
ताजा मामला सरहदी कस्बा ममदोट का सामने आया है, जहां  पाकिस्तानी फोन काल के माध्यम से  मोबाइल उपभोक्ता को अपना शिकार बनाकर व्हाट्सएप हैक किया गया है।सरहदी क्षेत्र की संवेदनशीलता और गलत मैसेज भेजे जाने की आशंका को देखते हुए थाना ममदोट में लिखित शिकायत दे दी गई है। पीड़ित हरजिन्द्र सिंह पुत्र अजैब सिंह निवासी ममदोट ने शिकायत में बताया कि बीते दिनों उसके मोबाइल पर विदेशी नं. 00923175057803 से काल आई, जिसमें एक ओ.टी.पी. कोड की मांग की गई। 
PunjabKesari
देर शाम तक लगातार बार-बार फोन आने पर बच्चों ने गलती सेओ.टी.पी. कोड दे दिया। इसके बाद प्रात:काल देखा तो उसके मोबाइल पर व्हाट्सएप बंद हो चुका था। कुछ देर बाद लोगों की तरफ से आए फोन काल के आधार पर छानबीन की गई तो पता लगा कि पाकिस्तानी हैकर की तरफ से लिए गए ओ.टी.पी. कोड से उनका व्हाट्सएप चलाया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News