देरी से दाखिला लेने वाले सैंकड़ों छात्रों का भविष्य अधर में लटका

punjabkesari.in Tuesday, Oct 16, 2018 - 03:57 PM (IST)

बराड़ा(शर्मा): विभिन्न राज्यों से हरियाणा के विभिन्न टैक्निकल कालेजों में विलम्ब से दाखिला लेने वाले सैंकड़ों छात्रों का भविष्य खतरे में है। अपने भविष्य को लेकर परेशान विद्यार्थी आमरण अनशन पर बैठने की तैयारी में हैं। गौरतलब है कि 2016 में विभिन्न राज्यों के छात्रों ने हरियाणा राज्य में टैक्निकल एजुकेशन डिपार्टमैंट के अंतर्गत स्थापित कालेजों में विभिन्न कोर्सों में दाखिला लिया था। प्रथम वर्ष समाप्त होने के बाद छात्रों को यह पता चला कि टैक्निकल एजुकेशन डिपार्टमैंट के निर्देशों के अनुसार विश्वविद्यालय द्वारा उनके रजिस्ट्रेशन कैंसिल कर दिए गए हैं। 

मामले को लेकर सम्बंधित विद्याॢथयों का एक दल हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा से भी मिला, लेकिन आश्वासन के अलावा कोई मदद नहीं की गई। जिन विद्यार्थियों ने उस समय दाखिला लिया था, उनमें से कुछ अपना कोर्स पूरा कर चुके हैं व कुछ का अंतिम वर्ष में है। लेकिन उनको अब यह भी नहीं पता कि उनका कालेज में दाखिला है या नहीं अथवा जो कोर्स वह कर रहे हैं उसकी डिग्री मिलेगी भी या के नहीं। 

सम्बंधित विद्यार्थियों का भविष्य अधर में लटका हुआ है एवं शिक्षा विभाग द्वारा भी इस मामले में ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखाई जा रही है। विद्यार्थियों की हरियाणा सरकार मांग है कि जल्द से जल्द इस मामले में छात्रों के भविष्य को ध्यान में रख कर उन्हें राहत प्रदान करे। अन्यथा उन्हें मजबूरन आमरण अनशन पर बैठना पड़ेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static