10 दिनों के अंदर ही उखड़ने लगी तारकोल ,विभाग की कार्य प्रणाली पर उठने लगे सवाल

punjabkesari.in Tuesday, Oct 16, 2018 - 02:58 PM (IST)

तीसा : उपमंडल चुराह के तीसा-सनवाल मार्ग पर डाली गई टारिंग मात्र दस दिन के अंदर ही उखड़ गई है। कालोनी मोड़ से सनवाल तक सड़क का नवीनीकरण कार्य किया जा रहा है। इस सड़क मार्ग का यह कार्य करीब 9 करोड़ में किया जा रहा है। 7 अक्तूबर जनमंच से दो दिन पहले इस सड़क पर कार्य युद्ध स्तर पर किया गया लेकिन कुछ ही दिनों में टारिंग उखड़ने लग पड़ी है। इससे लोगों ने टारिंग कार्य की गुणवत्ता व विभाग की कार्य प्रणाली पर सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं। काफी लंबे अरसे बाद इस मार्ग को दुरुस्त किया जा रहा था लेकिन टारिंग चंद दिनों में उखड़ने के कारण मार्ग सुधरने के सपने अब मटियामेट हो रहे हैं।

जगह-जगह सड़क के बीचोंबीच बड़े-बड़े गड्ढे पड़ गए गए थे जिसके चलते लोगों को वाहनों में हिचकोले खाने पड़ रहे हैं। हैरानी की बात है कि पूरे मार्ग पर नए सिरे से बिछाई जा रही टारिंग इतनी जल्दी कैसे उखड़ गई। विभाग के अनुसार टारिंग अधिकारियों की देखरेख में डाली जा रही है और टारिंग की गुणवत्ता भी ठीक है। जब टारिंग की गुणवत्ता ठीक थी तो चंद दिनों में कैसे उखड़ गई। इस मार्ग पर कालोनी मोड़ से डौरी नामक स्थान तक अढ़ाई किलोमीटर सड़क पर टारिंग बिछाई गई है, ऐसे में टारिंग का इतने कम समय में उखड़ जाना लोगों की समझ से भी परे है।

बिछाई गई थी टारिंग बारिश ने खोल दी पोल
झज्जाकोठी में आयोजित 5वें जनमंच के एक दिन पहले इस मार्ग पर युद्ध स्तर पर टारिंग बिछाई गई। उसके बाद टारिंग का कार्य रोक दिया गया। जनमंच के दो दिन बाद तीसा क्षेत्र में भारी बारिश हुई और बारिश ने टारिंग की पोल खोलकर रख दी। जगह-जगह टारिंग उखड़ कर सड़क गड्ढों में बदल गई है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News