हैथवे और डेन में बड़ा हिस्सा खरीदेगी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड

punjabkesari.in Tuesday, Oct 16, 2018 - 01:42 PM (IST)

नई दिल्लीः रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) जल्द ही देश की जानीमानी केबल टीवी और ब्रॉडबैंड सर्विस प्रोवाइडर्स हैथवे केबल ऐंड डेटाकॉम और डेन नेटवर्क्स में नियंत्रण हिस्सेदारी खरीद सकती है। कंपनी ब्रॉडबैंड नेटवर्क की कवरेज तेजी से बढ़ाने के लिए दोनों कंपनियों को खरीदने की तैयारी कर रही है।

सूत्रों ने बताया कि रिलायंस दोनों कंपनियों में 25 फीसदी से अधिक स्टेक खरीदेगी। इससे उसे इन कंपनियों के बोर्ड में जगह मिलेगी और वह उन्हें कंट्रोल कर पाएगी। इन सौदों के चलते रिलायंस को दोनों कंपनियों के लिए ओपन ऑफर लाना होगा। इससे इनमें प्रमोटरों की हिस्सेदारी में कमी आएगी। सूत्रों ने बताया कि डील का ऐलान जल्द ही हो सकता है। हैथवे और डेन ने स्टॉक एक्सचेंजों को बताया है कि 17 अक्टूबर को उनके बोर्ड की मीटिंग होने वाली हैं, जिसमें फंड जुटाने के प्रस्ताव पर विचार किया जाएगा।

बता दें कि पिछले साल सितंबर में रिलायंस की डेन नेटवर्क्स में हिस्सा खरीदने के लिए बातचीत हुई थी। हालांकि दोनों कंपनियों के लिए करार नहीं हो पाया। जियो के लिए मौजूदा केबल ऑपरेटर्स के नेटवर्क का उपयोग किया जाएगा। जानकारों के मुताबिक हेथवे और डेन से जियो को बड़ा सहारा मिलेगा। दोनों के पास 72-72 लाख केबल सब्सक्राइबर्स हैं। हेथवे की पहुंच 350 शहरों और डेन की पहुंच 200 शहरों तक है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News