‘कंगाल’ इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट+लापरवाह कर्मचारी = जीरो रिकवरी

punjabkesari.in Monday, Oct 15, 2018 - 01:16 PM (IST)

जालंधर(पुनीत): आर्थिक तंगी के हालातों से गुजर रहे इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट को कई प्लाट होल्डर पैंडिंग पेमैंट अदा करना चाहते हैं लेकिन ट्रस्ट के कर्मचारियों की ढीली कार्यप्रणाली के चलते राशि की अदायगी नहीं हो पा रही। इसका मुख्य कारण यह है कि जो प्लाट होल्डर पेमैंट करना चाहता है, उनकी बकाया राशि का हिसाब ही नहीं बन पा रहा। 

170 एकड़ सूर्या एन्क्लेव स्कीम सहित 94.97 एकड़ एक्सटैंशन एकड़ स्कीम के कुछ लोगों व उनके जानकारों द्वारा ट्रस्ट तक अप्रोच की गई ताकि उनकी बकाया राशि का पता लग सके जिसे वह जमा करवा सकें। इस बारे वरिष्ठ अधिकारियों को भी कई बार कहा गया लेकिन सेल ब्रांच द्वारा अभी तक उक्त स्कीमों से संबंधित प्लाट होल्डरों की फाइल की कैल्कुलेशन नहीं की जा सकी जिसके चलते अभी तक राशि जमा नहीं हो पाई है। उक्त राशि लाखों रुपए में है लेकिन ‘कंगाल’ इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट के कर्मचारी रिकवरी के प्रति गंभीर नहीं हैं। ट्रस्ट की वित्तीय हालात किसी से छुपी नहीं है। 225 करोड़ रुपए के देनदार इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट द्वारा रुपयों का प्रबंध करने के लिए हाथ-पांव मारे जा रहे हैं, ट्रस्ट द्वारा जहां 112 करोड़ की राशि पंजाब नैशनल बैंक को अदा करनी है, वहीं किसानों को इन्हांसमैंट का 101.20 करोड़ रुपए की अदायगी की जानी है जिसके लिए ट्रस्ट द्वारा नीलामी करवाई जानी है।

जैसे हालात हैं, उसके बावजूद जो लोग पैसे देना चाहते हैं, उनकी तरफ ध्यान नहीं दिया जा रहा। ट्रस्ट के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि आर्थिक तंगी के हालातों में सभी को वही लोग याद आते हैं जिनसे उन्होंने राशि लेनी होती है लेकिन इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट का लापरवाह कर्मचारियों की वजह से सुकून मिलता दिखाई नहीं पड़ रहा। आज जो लोग राशि देने को तैयार हैं, आने वाले दिनों में उनकी राशि किसी और कार्य में खर्च हो गई तो ट्रस्ट के हाथ कुछ नहीं लगेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News