डेनमार्क ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय दल की अगुवाई करेंगी सिंधू, साइना

punjabkesari.in Monday, Oct 15, 2018 - 12:31 PM (IST)

ओडेन्से (डेनमार्क): ओलंपिक पदक विजेता पी वी सिंधू और साइना नेहवाल मंगलवार से यहां शुरू होने वाले डेनमार्क ओपने बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगी। सिंधू को यहां तीसरी वरीयता दी गयी है जबकि विश्व में 11वें नंबर की साइना गैरवरीय है।
PunjabKesari
सिंधू महिला एकल के पहले दौर में अमेरिका की बीवेन झांग से भिड़ेगी जबकि साइना का सामना हांगकांग की चेयुंग नगान यी से होगा। पुरूष एकल में विश्व में छठे नंबर के किदाम्बी श्रीकांत पर भारतीय उम्मीदें टिकी रहेंगी। उन्हें टूर्नामेंट में सातवीं वरीयता दी गई हैं। 
PunjabKesari
श्रीकांत का सामना डेनमार्क के हैंस क्रिस्टियन सोलबर्ग विटिनगस से होगा जबकि बी साई प्रणीत चीन के हुआ युक्सियांग का सामना करेंगे। एक अन्य भारतीय समीर वर्मा को हालांकि पहले दौर में ही चीन के तीसरे वरीय शी युक्वी की कड़ी चुनौती का सामना करना होगा।
PunjabKesari
एच एस प्रणय को भी कोरिया के छठी वरीयता प्राप्त सोन वान हो से कड़ी चुनौती मिलने की संभावना है। एम्सटर्डम में अपना पासपोर्ट गंवाने के बाद भारत सरकार से मदद मांगने वाले पारूपल्ली कश्यप पुरूष एकल ड्रा में शामिल नहीं हैं।  
PunjabKesari
पुरूष एकल में मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की भारतीय जोड़ी पहले दौर में किम एस्ट्रुप और आंद्रेस स्कारूप रामुसेन की स्थानीय जोड़ी से होगा। अश्विनी पोनप्पा और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी मिश्रित युगल के पहले दौर में सियो सियुंग जेइ और चाइ युजुंग की कोरियाई जोड़ी से भिड़ेंगे। पोनप्पा ने महिला युगल में एन सिक्की रेड्डी से जोड़ी बनाई है और पहले दौर में उनका मुकाबला अमेरिका की एरियल ली और सिडनी ली से होगा।      


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rahul

Recommended News

Related News