शाहजहांपुर में गिरी निर्माणाधीन बिल्डिंग को लेकर रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा, 3 की मौत

punjabkesari.in Monday, Oct 15, 2018 - 10:00 AM (IST)

शाहजहांपुरः उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर इलाके में गिरी निर्माणाधीन बिल्डिंग को लेकर 12 घंटे तक चलने वाला रेस्क्यू ऑपरेशन अब पूरा हो चुका है। सूत्रों के मुताबिक, हादसे में 3 मजदूरों की मौत हो गई है। जबकि 15 मजदूर घायल हो गए हैं, जिन्हें  इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

PunjabKesariघटना थाना रोजा क्षेत्र के निवासपुर इलाके की है। यहां एक इंटर कॉलेज के लिए बन रही बिल्डिंग पर एक बड़े हॉल में लेंटर डालने का काम चल रहा था। जिस वक्त इस पर लेंटर पड़ रहा था उस वक्त उसके ऊपर लगभग 50 मजदूर और मिस्त्री काम कर रहे थे। बताया जा रहा है कि इसी बीच पूरे हॉल का लेंटर भरभरा कर गिर पड़ा। हादसे की सूचना पर जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी, पुलिस अधीक्षक एस. चिनप्पा सहित प्रशासनिक अमला घटनास्थल पर पहुंचा और राहत तथा बचाव कार्य शुरू कराया। 

PunjabKesariमलबे के नीचे मजदूरों के दबे होने की आशंका के चलते एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और आईटीबीपी की टीमें लगाई गई थीं। फिलहाल तीन लोगों की मौतों के बाद मलबे से किसी का भी कोई शव नहीं मिला है। साथ ही इस मामले में भवन मालिक, इंजीनियर, आर्किटेक्ट और ठेकेदार के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। ठेकेदार को गिरफ्तार कर लिया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static