3 दिवसीय दौरे के चलते कल देहरादून पहुंचेगी वित्त आयोग की टीम, सरकार ने तैयारियां की पूरी

punjabkesari.in Sunday, Oct 14, 2018 - 04:18 PM (IST)

देहरादूनः 15वें वित्त आयोग की टीम सोमवार को 3 दिवसीय दौरे के चलते राजधानी देहरादून आ रही है। इसी के चलते मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने अधिकारियों को मुख्यालय ना छोड़ने के निर्देश दिए गए हैं। 

जानकारी के अनुसार, वित्त आयोग की टीम के देहरादून पहुंचते ही बैठकों के दौर शुरू हो जाएंगे। बैठक के पहले चरण में आयोग राष्ट्रीय और राज्य स्तरीय मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ चर्चा करेगा। इसके बाद दूसरे चरण में शहरी स्थानीय निकायों के जनप्रतिनिधियों के सुझाव प्राप्त करेगा। वित्त आयोग की टीम तीसरे दौर में शासन के अधिकारियों के साथ बैठक करेगी।

वहीं राज्य सरकार ने वित्त आयोग के 3 दिवसीय दौरे के चलते सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। इसी के चलते मुख्य सचिव के द्वारा तैयारियों की समीक्षा की जा चुकी है। मुख्य सचिव ने सभी अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वित्त आयोग की टीम के राज्य में रहने के दौरान 3 दिनों तक कोई भी अधिकारी मुख्यालय नहीं छोड़ेगा। 

उत्पल कुमार सिंह ने बताया कि 17 अक्टूबर को वित्त आयोग की टीम के द्वारा नैनीताल जिले का दौरा किया जाएगा, जहां पर पर्यटन उद्योग से जुड़े कारोबारियों के साथ बैठक रखी गई है। इसके बाद 18 अक्टूबर को टीम दिल्ली के लिए रवाना हो जाएगी। इसी के चलते मुख्य सचिव ने शासन और नैनीताल जिले के अधिकारियों को मुख्यालय में रहने के निर्देश दिए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static