पी.एम. दफ्तर में है पहचान , आई.बी. में करवा देंगे भर्ती और ले लिए 7 लाख

punjabkesari.in Sunday, Oct 14, 2018 - 01:05 PM (IST)

बठिंडा (विजय): इंटैलीजैंस ब्यूरो में भर्ती करवाने के नाम पर 7 लाख की ठगी करने का मामला सामने आया है। इस ठगी में  आरोपियों ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का नाम भी प्रयोग किया। पुलिस ने जांच के बाद आरोपियों के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया। 

गांव कटार सिंह वाला के किसान सुखचरन सिंह ने एस.एस.पी. बठिंडा को 2 माह पहले शिकायत दी थी जिसमें उन्होंने लिखा था कि हरियाणा के सिरसा निवासी महिला तस्वीर कौर व लुधियाना के गुरदीप सिंह ने मिलकर उसके साथ 7 लाख की ठगी मारी। उसने पुलिस को बताया कि यह ठगी पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नाम पर मारी क्योंकि आरोपियों ने कहा कि उनकी पी.एम. हाऊस में सीधी बात है। वह उसके बेटे कुलविंद्र सिंह को इंटैलीजैंस ब्यूरो में अच्छे पद पर नौकरी लगवा देंगे। 

चूंकि महिला उसकी दूर की रिश्तेदार है जिस पर उसने विश्वास किया और बैंक से 7 लाख रुपए निकालकर वर्ष 2011 में दिए। पीड़ित ने बताया कि वह उस महिला के झांसे में आ गया और उसने महिला व उसके साथी पर विश्वास करते हुए अपनी जीवन भर की कमाई बेटे की जिंदगी के लिए दे दी। 

दोनों आरोपी उसके बेटे को 3 बार दिल्ली ले गए थे लेकिन वहां उसे सब्जबाग ही दिखाए गए। नौकरी दिलवाने की बजाय खाली चक्कर लगाकर ही वापस गांव आ गए। 2014 तक वह उन्हें नौकरी लगाने का भरोसा देते रहे। अंतिम चरण में जब चुनाव हुए और कांग्रेस हार गई तो उसने आरोपियों से पैसे मांगने शुरू कर दिए। 

आरोपियों ने उसे पैसे देने से इंकार कर दिया और कहा कि उसके पैसे आगे दे दिए थे लेकिन वह व्यक्ति भाग गया। बार-बार चक्कर काटने पर भी जब पैसे नहीं मिले तो आखिर 2 महीने पहले एस.एस.पी. बठिंडा को शिकायत दी गई जिसकी जांच के बाद थाना सदर पुलिस ने दोनों आरोपियों के विरुद्ध ठगी का मामला दर्ज कर लिया। थाना सदर प्रभारी परमजीत सिंह का कहना है कि उन्होंने दोनों आरोपियों के विरुद्ध विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है जबकि इसकी जांच आर्थिक विंग ने की है। इकोनॉमिक विंग के प्रभारी विक्रम सिंह ने बताया कि इस मामले की गहराई तक जांच की गई थी और उसके बाद ही थाना सदर को मामला दर्ज करने के लिए लिखा गया था। बहरहाल मामला दर्ज हो चुका है परंतु आरोपी फरार हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News