जनता के स्वास्थ्य से हो रहा खिलवाड़, खाद्य पदार्थों के 42 सैंपल फेल

punjabkesari.in Saturday, Oct 13, 2018 - 04:22 PM (IST)

फिरोजपुर (मल्होत्रा): स्वास्थ्य विभाग द्वारा मिशन तंदुरुत पंजाब के तहत पिछले तीन माह के दौरान जिले के विभिन्न क्षेत्रों से खाद्य पदार्थों के भरे गए कुल 108 सैंपलों में से 42 सैंपल फेल पाए गए हैं जो सीधे तौर पर इस बात की ओर ईशारा करता है कि जिले में जनता के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है। 

सिविल सर्जन डा. सुरिन्द्र कुमार और फूड सेफ्टी अधिकारी मनजिन्द्र सिंह ढिल्लों ने बताया कि जिले में कुल 108 सैंपल भरे गए थे जिनमें से 42 की रिपोर्ट फेल आई है। उन्होंने बताया कि सबसे बुरे हाल खोए के हैं। इसके 10 सैंपलों में से 8 सैंपल फेल पाए गए हैं। सरसों के तेल के 4 सैंपल, फलों के 8 सैंपल फेल आए हैं। 

संबंधित दुकानदारों को एक माह का नोटिस दिया 
डा. सुरिन्द्र कुमार और मनजिन्द्र सिंह ढिल्लों ने बताया कि जिन 42 खाद्य पदार्थों की रिपोर्ट फेल आई है, उनमें से 38 अनस्टैंडर्ड और 4 अनसेफ पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि विभाग की ओर से फेल पाए गए सैंपलों के संबंधित दुकानदारों को एक माह का नोटिस दिया गया है कि वे सैंपल का दूसरा भाग अपने लैवल पर किसी भी लैबोरेटरी से टैस्ट करवाने के लिए कार्यालय से संपर्क करें। संपर्क न करने पर एक माह के बाद दुकानदारों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई होना तय है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News