43वां विश्व शतरंज ओलंपियाड -तीसरा दिन - भारत की केनेडा पर एकतरफा जीत

punjabkesari.in Thursday, Sep 27, 2018 - 07:57 PM (IST)

तस्वीरे चेसबेस इंडिया के सौजन्य से 

निकलेश जैन बातुमि जॉर्जिया से

बातुमि मे चल रहे 43वे शतरंज ओलंपियाड में भारतीय पुरुष टीम नें केनेडा के उपर जोरदार जीत दर्ज करते हुए लगातार तीसरे मैच में अपने विजयक्रम को बरकरार रखा है भारत के लिए 5 बार के विश्व शतरंज चैम्पियन विश्वनाथन आनंद नें  पहले बोर्ड पर लगातार दूसरी जीत दर्ज करते हुए भारत को केनेडा के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करने की आधारशिला रखी उन्होएन केनेडा के शीर्ष खिलाड़ी एरिक हेनसन को राय लोपेज ओपनिंग में मात्र 33 चालों में हार का स्वाद चखाया ,

 

पेंटाला हरिकृष्णा नें रेजवान प्रेओटू को पराजित किया और कृष्णन शशिकिरण नें अमान हंबल्टोन पर जोरदार जीत दर्ज करते हुए भारत की बढ़त 3-0 कर दी थी । अंतिम मुक़ाबले में विदित गुजराती नें मैच ड्रॉ खेलकर भारत को 3.5-0.5 की बड़ी जीत दिला दी ।

 

जबकि महिला वर्ग में भारत को झटका लगा जब सर्बिया से भारत को मैच ड्रॉ खेलना पड़ा कोनेरु हम्पी और द्रोणावल्ली हरिका के जीतने के बावजूद भारत जीत नहीं दर्ज कर सका और अन्य दो बोर्ड पर पदमिनी राऊत और ईशा करवाड़े की हार की वजह से भारत और सर्बिया के बीच मुक़ाबला 2-2 से बराबरी पर समाप्त हुआ । 

 

अगले मुक़ाबले में पुरुष टीम को वर्तमान चैम्पियन अमेरिका से खेलना है जबकि महिलाओं को पोलेंड की मजबूत टीम से पार पाने की कोशिश करनी होगी ।

PunjabKesari

सीधा प्रसारण देखने के लिए क्लिक करे 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niklesh Jain

Recommended News

Related News