केदारनाथ ट्रैकिंग पर निकला IIT रुड़की का 24 सदस्यीय दल लापता, रेस्क्यू टीम जांच के लिए रवाना

punjabkesari.in Wednesday, Sep 26, 2018 - 11:45 AM (IST)

रुद्रप्रयागः केदारनाथ ट्रैकिंग पर 20 सितंबर को निकला आईआईटी रुड़की का 24 सदस्यीय दल लापता हो गया है। इस दल के साथ 22 सितंबर के बाद बातचीत नहीं हो पाई है। इसकी सूचना रुद्रप्रयाग के पुलिस अधीक्षक को दे दी गई है। 

दल के साथ 4 दिनों से नहीं हो पा रहा संपर्क 
जानकारी के अनुसार, टिहरी जिले के गंगी से 20 सितंबर को ट्रैकिंग पर निकला आईआईटी रुड़की का 24 सदस्यीय दल पिछले 4 दिनों से लापता है। आईआईटी संस्थान के एक अधिकारी ने इसकी सूचना रुद्रप्रयाग के पुलिस अधीक्षक पीएन मीणा को दी। उन्होंने पुलिस को सूचना देते हुए बताया कि दल से आखिरी बार 22 सितंबर को बात हुई थी। इसके बाद दल से कोई संपर्क नहीं हो पाया है। अधिकारी ने बताया कि दल ने बुधवार को केदारनाथ पहुंचना था। 

बर्फबारी होने के कारण दल के फंसने की संभावना 
वहीं पुलिस के द्वारा रेस्क्यू टीम को जांच के लिए केदारनाथ से वासुकीताल के लिए रवाना कर दिया गया है। इसके साथ ही ट्रैकिंग दल की स्थिति को जानने के लिए पुलिस की एक टीम भी बुधवार को रवाना हो गई है। दल की स्थिति का पता चलते ही हेलीकॉप्टर के द्वारा दल को केदारनाथ पहुंचाया जाएगा। दल में 19 ट्रैकर और 5 कुक शामिल हैं।बता दें कि खराब मौसम और बर्फबारी होने के कारण ट्रैकिंग दल के फंसने की संभावना जताई जा रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static