इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट के चेयरमैन की गिरफ्तारी के डर से ट्रस्ट ने अदा की 10 लाख की राशि

punjabkesari.in Wednesday, Sep 26, 2018 - 10:50 AM (IST)

जालंधर (पुनीत): आर्थिक तंगी झेल रहे इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट ने चेयरमैन के गिरफ्तारी वारंट आने के मध्यनजर बीबी भानी काम्प्लैक्स के अलाटी को 10 लाख की राशि अदा की है।अलाटी अंजना वर्मा द्वारा इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट के खिलाफ 2016 में उपभोक्ता फोरम में शिकायत की थी जिसमें कहा गया था कि ट्रस्ट द्वारा पैसे लेने के बावजूद उन्हें फ्लैट का पोजैशन नहीं दिया गया।

इसके खिलाफ उपभोक्ता फोरम द्वारा अलाटी के हक में फैसला करते हुए अदा की गई राशि 12 प्रतिशत ब्याज के साथ लौटाने के आदेश दिए गए थे। उक्त राशि एक माह के भीतर जमा करवाई जानी थी लेकिन इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट द्वारा समय रहते राशि अदा नहीं की गई। इस पर 17 सितम्बर को उपभोक्ता फोरम ने इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट के चेयरमैन दीपर्व लाकड़ा के वारंट जारी किए थे। ट्रस्ट के वकील ने फोरम में राशि अदा करने के लिए समय मांगा था जिस पर फोरम द्वारा 23 अक्तूबर तक का समय दिया गया था। ट्रस्ट ने अलाटी को 10,77,182 रुपए का चैक जारी किया है। एच.डी.एफ.सी. बैंक का चैक नंबर 000148 अलाटी को भिजवा दिया गया है जिस पर ई.ओ. सुरेन्द्र कुमारी द्वारा हस्ताक्षर किए गए हैं। 

ट्रस्ट में अलाटी से फ्लैट के 6,68,688 रुपए लिए थे और अब अदालत के फैसले के बाद ट्रस्ट ने 12 प्रतिशत ब्याज, 30 हजार रुपए मुआवजा, 5000 रुपए अदालती खर्च मिलाकर 10,77,182 रुपए अदा किए हैं। ट्रस्ट द्वारा यदि समय रहते राशि अदा न की जाती तो ट्रस्ट के अधिकारियों को कानूनी प्रक्रिया का सामना करना पडऩा था।  इसी तरह इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट द्वारा 170 एकड़ सूर्या एन्क्लेव स्कीम से संबंधित एक केस में 5 करोड़ रुपए जमा करवाने हैं जिसके लिए अभी ट्रस्ट के पास फंड का इंतजाम नहीं हो पाया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News