DAV पहुंचे जयंत सिन्हा, छात्रों के सवालों का नहीं दे पाए जवाब

punjabkesari.in Wednesday, Sep 26, 2018 - 08:25 AM (IST)

चंडीगढ़(रश्मि) : मंगलवार को डी.ए.वी कॉलेज सैक्टर-10 में सिविल एविएशन के राज्य मंत्री जयंत सिन्हा छात्रों से रू-ब-रू होने पहुंचे, लेकिन इस दौरान छात्रों द्वारा पूछे सवालों ने उन्हें स्तब्ध कर दिया। छात्रों ने जयंत सिन्हा से ऐसे प्रश्न पूछ डाले कि उनके लिए उनका उत्तर देना मुश्किल हो गया। 

मौका था कॉलेज द्वारा न्यू इंडिया-एन इंटरफेस विषय पर आयोजित विशेष कार्यक्रम का। इसमें बतौर मुख्य अतिथि शामिल होने वाले सिविल एविएशन के राज्यमंत्री जयंत सिन्हा के साथ-साथ, सांसद किरण खेर एवं भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष संजय टंडन भी उपस्थित रहे। 

इस दौरान कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. पवन कुमार शर्मा एवं डी.ए.वी. मैनेजमैंट कमेटी के एडवाइजर टू दी प्रैजीडेंट एच.एस. गांधार भी मौजूद रहे। कार्यक्रम के दौरान छात्रों ने मोदी केयर, किसानों सबंधी, युवा रोजगार संबंधी अपने प्रश्न सिन्हा के समक्ष रखे थे, लेकिन सिन्हा अपने जवाब से एक भी छात्र को संतुष्ट नहीं 
कर पाए।

ये सवाल पूछे छात्रों ने :
1. जब एम.कॉम के छात्र रंजन ने पूछा कि सरकार युवाओं के लिए रोजगार संबंधी क्या कदम उठा रही है, तो उन्होंने इसका सीधा सीधा जवाब देने की बजाए कहा कि सरकार तो इंपायर है, आप सब प्लेयर हैं, जो करना है आप सबको ही करना है।
2. एम.कॉम. के एक ओर छात्र सन्नी ठाकुर ने जब अपने सवाल में मेक इन इंडिया कैंपेन की असफलता संबंधी प्रश्न पूछा तो स्टेज पर बैठे सभी अतिथिगण हैरान हो गए, जिसे सुनकर उनका जवाब था, इसमें बिल्कुल भी सच्चाई नहीं है, शायद आप मीडिया पर यकीन कर बोल रहे हो, जबकि  सच्चाई तो यह है कि छोटी कारों व मोबाइल के निर्माण में भी भारत नंबर वन पर है।  
3. वहीं जब एक छात्रा ने पूछा कि सरकार किसानों को टैक्नोलॉजी से जोडऩे के लिए क्या-क्या कोशिशें करने में लगी है। क्या उन्हें इस संबंधी जागरूक किया जा रहा है, इस पर भी जयंत सिन्हा ने बात को घुमाते हुए कहा कि ओला, उबर के ड्राइवर भी आज टैक्नीक का इस्तेमाल कर मैप के जरिए अपनी मंजिल पर पहुंच जाते हैं, आज कंप्यूटर खरीदना बहुत आसान हो गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News