घर पर 5 स्टेप में आसानी से करें पेडीक्योर - Nari

punjabkesari.in Tuesday, Sep 25, 2018 - 09:35 AM (IST)

लड़कियां पैरों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए पार्लर में बहुत सारे पैसे खर्च कर देती है। मगर आप होममेड पेडीक्योर द्वारा अपने पैरों को साफ और खूबसूरत बना सकती हैं। इतना ही नहीं, करने के लिए आपको अधिक समय देने की भी जरूरत नहीं है। सिर्फ 30 मिनट में होममेड पेडीक्योर आपके पैरों को साफ और खूबसूरत बना देगा, वो भी कम खर्च में। तो चलिए जानते है घर पर नेचुरल पेडीक्योर करने का तरीका।

 

पेडीक्योर के लिए सामान
पेडीक्योर करने के लिए आपको नेलपेंट रिमूवर, कॉटन, नेल कटर, नेल फाइलर, तौलिया, प्यूमिक स्टोन, नेल ब्रश, (लूफाह) स्क्रब करने का ब्रश, शहद, मॉइश्चराइजिंग क्रीम, नींबू कटे हुए, गेंदें का फूल, हर्बल शैम्पू, टब और गुनगुना पानी चाहिए होगा।

 

कैसे करें पेडीक्योर
स्टेप- 1
पेडीक्योर करने से पहले अपने पैरों के नाखूनों को साफ कर लें। इसके बाद इसे काटकर नेल फाइलर से शेप दें।

PunjabKesari

स्टेप- 2
टब में गुनगुना पानी डालकर उसमें नींबू स्लाइस और गेंदे के फूल की पत्तियां डालें। अब इसमें 10-15 मिनट तक पैर डालकर रखें। जब पैरों की त्वचा नर्म हो जाए तो नाखूनों को ब्रश से साफ करें। एड़ियों को साफ करने के लिए प्यूमिक स्टोन का इस्तेमाल करें और सारी डेड स्किन निकाल लें।

PunjabKesari

स्टेप- 3
इसके बाद नींबू की स्लाइस को पैरों पर हल्के हाथों से मसाज करें। मसाज के बाद पैरों को गुनगुने पानी से धोकर तौलिए से साफ कर लें।

PunjabKesari

स्टेप- 4
अब स्क्रबर में 2 टीस्पून शहर और मॉइश्चराइजिंग क्रीम मिलाएं। अब इससे अच्छी तरह पैरों को स्क्रब करें। स्क्रब करने के बाद पैरों को गुनगुने पानी से साफ करें।

PunjabKesari

स्टेप- 5
पैरों को धोने के बाद इसे अच्छी तरह पोछकर तौलिए से साफ करें। पैरों को सूखाने के बाद उसपर क्रीम लगाए और फिर अपनी मनपंसद नेलपॉलिश अप्लाई करें।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static