हरियाणा को नशे के गर्त में धकेलने की थी तैयारी, छ: लोग धरे गए

punjabkesari.in Monday, Sep 24, 2018 - 06:06 PM (IST)

हिसार(विनोद सैनी): हरियाणा को नशे के गर्त में धकेलने की तैयारी में जुटे छ: लोगों को गिरफ्तार किया है। जो बेहद चालाकी से नशे को आंध्र प्रदेश से लाकर हरियाणा के इलाकों में फैलाने के लिए कोशिश कर रहे थे। दरअसल, हिसार पुलिस की स्पैशल स्टाफ टीम ने 9 क्विंटल गांजा बरामद किया है। यह गांजा आंध प्रदेश से हिसार और हांसी क्षेत्र में सप्लाई करने के लिए कैंटर में लाया जा रहा था। गांजे की कीमत 40 लाख से ज्यादा की बताई जा रही है। खास बात यह है कि कैंटर के ऊपर तिरपाल ढका हुआ था और गांजे से भरे कट्टों के ऊपर केले के पत्ते डाले हुए थे। स्पैशल स्टाफ टीम ने 6 नशा तस्करों को काबू किया।

PunjabKesari

स्पैशल स्टाफ टीम के इंचार्ज जोगेन्द्र सिंह को गुप्त सूचना मिली थी कि आंधप्रदेश से एक कैंटर हरियाणा में आया है। इस कैंटर में गांजा लदा हुआ है जो हिसार और हांसी सप्लाई किया जाना है। सूचना के आधार पर स्पैशल स्टाफ की छापामार टीम गठित की गई। टीम ने रायपुर रोड टी-प्वाइंट पर नाकाबंदी की। इस दौरान वहां से गुजर रहे कैंटर को रोका गया। शक होने पर इस कैंटर की तलाशी ली गई।

टीम ने कैंटर की तलाशी ली तो उसमें 30 कट्टे रखे हुए बरामद हुए। इन कट्टों की जांच की तो पता चला कि इन सभी में गांजा भरा हुआ है। कैंटर में सवार आरोपियों ने बताया कि 9 क्विंटल गांजा इन कट्टों में भरा हुआ है, जो आंधप्रदेश से यहां लेकर आए हैं।

PunjabKesari

पूछताछ में आरोपियों की पहचान जगदीश कालोनी हांसी निवासी राजेन्द्र उर्फ माडू, लाल सड़क हांसी निवासी हरीश उर्फ पव्वा, लोहारी राघो निवासी जयसिंह लोहारी, राघो निवासी सोहन उर्फ जोरा, मोठ रागडान निवासी राजबीर और गांव डाटा निवासी राजबीर के रूप में हुई।

पुलिस प्रवक्ता हरीश भारद्वाज ने बताया कि आरोपियों से गहन पूछताछ जारी है। पूछताछ में आरोपियों ने कबूल किया कि वे आंध्र प्रदेश से 6 लाख रुपए में गांजा लाए थे। जो यहां लगभग 40 लाख से ज्यादा में बेच देते।

पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ मादक पदार्थ अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया है। आरोपियों को रविवार को विशेष अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया गया। ताकि यह पता चल सके कि यह गांजा कहां-कहां सप्लाई करते और कितने वर्षों से यह गिरोह इस कारोबार में संलिप्त था। साथ ही इन आरोपियों की संपत्ति का भी पता लगाया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static