बारिश का कहर, करीब 10 साल बाद सुखना लेक के खोले दो फ्लड गेट

punjabkesari.in Monday, Sep 24, 2018 - 05:56 PM (IST)

चंडीगढ़(रिशु) : शनिवार से जारी बारिश से चंडीगढ़ में सुखना लेक का पानी खतरे के निशान तक पहुँच गया है जिस कारण करीब 10 साल बाद आज सुखना लेक के दो फ्लड गेट खोल दिए गए हैं। सुखना में पानी छोड़ने के बाद प्रशासन द्वारा अलर्ट जारी कर दिया गया। वहीं मौसम विभाग ने इस आफत की बारिश को 12 से 24 घंटे तक होने का अनुमान जताया है। 

बता दें कि करीब 10 साल पहले भी भारी बारिश के चलते यह गेट खोले गए थे। उस समय सैक्टर-26 बापू धाम कॉलोनी में पानी आ गया था। इसी के चलते प्रशासन ने इस बार पहले ही गेट खोलने के आदेश दे दिए हैं साथ ही अलर्ट जारी कर दिया है। 

वहीं चंडीगढ़ प्रशासन ने परिजनों को सलाह दी है कि वह अपने बच्चों को स्कूल भेजने से सावधानी बरतें। इस बारिश के कहर से कई जगहों पर पेड़ गिरे पड़े दिखाई दिए और सड़कों पर पानी के जल भराव से कई गाड़ियां नुकसान हो गई हैं और कई फस गई हैं। 

पुलिस ने किशनगढ़ की तरफ जाने वाली सड़क को बंद कर दिया है। बताया जा रहा है इस बारिश का असर पटियाला तक दिखेगा। मौसम विभाग के वैज्ञानिक शिवेंद्र सिंह ने बताया है कि बारिश का सबसे ज्यादा कहर पठानकोट, गुरदासपुर और अमृतसर में देखने को मिल रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News