नशे की दलदल में फंसे युवकों को बाहर निकालने के लिए शुरू की नई पहल

punjabkesari.in Monday, Sep 24, 2018 - 03:51 PM (IST)

होशियारपुरः नशे की दलदल में फंसे युवकों को बाहर निकालने के लिए कौशल उर्फ बीरा और उसके 61 साथियों के साथ एक ग्रुप बनाया है। दोस्त ग्रुप के प्रबंधक वीर कौशल ने बताया कि गांव नंगल शहीदां और बस्सी हस्त खां के युवकों ने मिलकर नशे के खिलाफ अभियान चला रखा है। यह ग्रुप युवकों को नशे से दूर रहने के लिए गांवों में जाकर उनको अपने साथ जोड़ता है । उनको अपनी तरफ से खोले गए जिम में प्रैक्टिस करवाता है। 

इस कारण बनाया ग्रुप 

गांव बस्सी दौलत खां के वीर कौशल उर्फ बीरा, जग्गी, गोरी, गुरबहादर सिंह बहादरपुर बाहियां, होशियार भलवान भीलोवाल, कुलवंत महतपुर, सोनी पिलचू जहान खेलां, लवली जलोवाल , सोनू महिलावाली लक्की, बिमल बस्सी हस्त खां गोप[य बजवाड़ा और दीपा रविदास नगर होशियारपुर आदि युवकों ने बताया कि वह 62 युवक अलग-अलग गावों और कस्बों से हैं।

ग्रुप के 15 के करीब मेंबर पहलवानी करते हैं और दो दर्जन के करीब फुटबॉल खिलाड़ी हैं। सभी युवक अपना-अपना कारोबार कर रहे हैं। वीर कौशल ने बताया कि तीन साल पहले गांव कैंप में दो युवकों की मौत नशे के कारण हुई तो उनसे परिवार का दुख देखा नहीं गया। इन मौतों के कारण परिवार के मेंबरों का दर्द उनसे सहा नहीं जा सका तो उन्होंने एक ऐसा करने का मन बनाया कि नशे कि इस दलदल से जितना उनसे हो सके युवकों को इस से दूर रहने के लिए प्रेरित किया जाए। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News