आयुष्मान भारत योजना में नाम आने पर एसी चौधरी ने दिया कानूनी कार्रवाई का हवाला(Video)

punjabkesari.in Monday, Sep 24, 2018 - 02:24 PM (IST)

पंचकूला(धरणी): पंजाबी नेता व पूर्व मंत्री ए.सी. चौधरी ने प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के लाभार्थियों की सूची में भी पूर्व मंत्री सहित उनके पड़ोसियों के नाम आने पर कड़ी आपत्ति दर्ज करवाते हुए इस मामले में कानूनी कार्रवाई करने की बात कही है। चौधरी ने कहा है कि जिस व्यक्ति को डेढ़-2 लाख रुपए पैंशन कई बार विधायक व मंत्री रहने की एवेज में आती हो व जो भारी भरकम राशि प्रतिवर्ष इन्कम टैक्स के रूप में देता हो जिसके स्वास्थ्य का ध्यान रखना विधानसभा व सरकार के अधीन हो, उनका नाम प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के लाभार्थियों की सूची में आना अपमानजनक व दुर्भाग्यजनक है। 

चौधरी ने कहा कि इसका मतलब सरकार गोलमोल योजनाएं लागू करवाने के लिए आंकड़ों के घपलों का खेल कर रही है जो अब पकड़ा गया। जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना की घोषणा के शुभारंभ के मौके पर खुलासा हुआ कि कांग्रेस शासन में हुई सामाजिक, आर्थिक व जातिगत जनगणना में कांग्रेस के पूर्व मंत्री ए.सी. चौधरी तथा उनके पड़ोसियों को सामाजिक, आर्थिक व जातिगत आधार पर कमजोर घोषित किया गया है। 


अब प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के लाभार्थियों की सूची में भी पूर्व मंत्री सहित उनके पड़ोसियों के नाम शामिल किए गए हैं। चौधरी ने कहा कि सवाल यह उठता है कि मंत्री के घर में न तो कोई दिव्यांग है, न कोई विधवा महिला, अपने घर की मुखिया वह खुद हो और न मंत्री आर.एस. चौधरी एस.सी./एस.टी. के अंतर्गत आते हैं, ऐसे में उनका और उनके पड़ोसियों का नाम भी शामिल है। हालांकि यह भ्रष्टाचार किसकी सरकार में हुआ है, इसकी जांच होना अभी बाकी है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static