पालमपुर के ऊपरी क्षेत्र में बादल फटा, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

punjabkesari.in Sunday, Sep 23, 2018 - 09:09 PM (IST)

पालमपुर: पालमपुर के ऊपरी क्षेत्र में बादल फटने की घटना घटी है। यद्यपि घटना में किसी जानी नुक्सान की सूचना नहीं है परंतु बादल फटने के पश्चात न्यूगल खड्ड में जलस्तर एकाएक बढ़ गया है। प्रशासन ने न्यूगल खड्ड के आसपास रहने वाले सभी लोगों को सचेत रहने बारे अलर्ट जारी कर दिया है। घटना के पश्चात ऊपरी क्षेत्र में स्थित ओम पावर प्रोजैक्ट के कर्मचारियों को सुरक्षित स्थान पर लाया गया है। बताया जा रहा है कि बादल फटने के पश्चात पावर प्रोजैक्ट का डैम पूरी तरह से भर चुका है तथा पानी कभी भी ओवरफ्लो हो सकता है। गत 48 घंटों से जारी मूसलाधार बारिश के कारण न्यूगल खड्ड पहले ही उफान पर है, ऐसे में डैम साइट से पानी के ओवरफ्लो होने से निचले क्षेत्रों में खतरा बढऩे की संभावना जताई जा रही है।

डैम साइट के 5 कर्मचारियों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया
बताया जा रहा है कि बादल फटने की घटना के पश्चात न्यूगल खड्ड में जलस्तर में बढ़ौतरी हुई है। जानकारी के अनुसार पालमपुर के बंदला के ऊपर धौलाधार की पहाडिय़ों में धैंसरी नाला के पास बादल फटने की घटना घटी है। उक्त क्षेत्र में आबादी नहीं है जैसे ही ओम पावर प्रोजैक्ट के डैम साइट में जलस्तर बढऩे लगा तो डैम साइट पर तैनात 5 कर्मचारियों को तुरंत सुरक्षित स्थान पर लाया गया। ओम पावर प्रोजैक्ट के प्रतिनिधि दिनेश नाग ने बताया कि रविवार शाम लगभग साढ़े 7 बजे डैम साइट के ऊपरी क्षेत्र में बादल फटने की सूचना मिली, जिसके पश्चात जलस्तर बढऩे लगा, ऐसे में तुरंत डैम साइट पर तैनात 5 कर्मचारियों को सुरक्षित स्थान पर लाया गया। वहीं डी.एस.पी. पालमपुर विकास धीमान ने बताया कि सूचना मिलने पर न्यूगल खड्ड के समीप रह रहे सभी लोगों को सतर्क रहने को कहा गया है।

न्यूगल खड्ड किनारे रहने वाले रहें सावधान
उपमंडल अधिकारी नागरिक पालमपुर धीरा संजय कुमार ने बताया कि पालमपुर के ऊपरी क्षेत्र में बादल फटने की सूचना प्राप्त हुई है न्यूगल खड्ड में जलस्तर बढ़ा है स्थानीय प्रधान ने भी इसकी पुष्टि की है यदि खतरे की कोई बात नहीं है फिर भी सभी प्रधानों तथा राजस्व विभाग के फील्ड स्टाफ को अलर्ट किया गया है। सोमवार को फील्ड स्टाफ को ऊपरी क्षेत्र में भेजा जाएगा ताकि घटना से हुई हानि का आकलन किया जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News