बिजली के दाम आधे करने के बाद अब सरचार्ज माफ करेगी खट्टर सरकार

punjabkesari.in Sunday, Sep 23, 2018 - 07:36 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा सरकार ने हाल ही में बिजली के बिलों में दामों में उपभोक्ताओं को बड़ी राहत दी है। अब हरियाणा सरकार अपने 2500 से 3000 करोड़ के बिलों के बकाया को वसूलने के लिए उपभोक्ताओं को बड़ी राहत देने जा रही है। जिन उपभोक्ता का बिजली का बिल बकाया है और वो अपनी प्रिंसिपल अमाउंट एक मुश्त या किस्तों देने को तैयार होते है उन्हें सरकार राहत देते हुए उनका सरचार्ज माफ़ करेगी।

PunjabKesari

सरकार के इस फैसले से ऐसे उपभोक्ता जो अपना पिछले बिल नहीं भर पाए है उन्हें करीब आधी राहत मिलेगी। इनके साथ साथ नॉन डोमेस्टिक कंस्यूमर को भी पांच किलोवॉट तक सरचार्ज माफ़ करके रियायत दी जाएगी। हरियाणा बिजली विभाग के अतरिक्त मुख्यसचिव पीके दास ने बताया की इसको लेकर बिजली विभाग  की तरफ से जल्द ही सर्कुलर जारी किया जायेगा। 

PunjabKesari

पीके दास ने बताया कि जिन उपभोक्ताओं का बिल पेंडिंग पड़ा है या मीटर भी कट चुके हैं, उनको राहत मिलेगी। ऐसे उपभोक्ता जो एक मुश्त अपना बकाया देंगे या किस्तों में अपनी प्रिंसिपल अमाउंट दे देंगे उनका सरचार्ज माफ किया जायेगा। हालांकि उन उपभोक्ताओं के लिए शर्त रहेगी की वो जगमग गांव की कंडीशन को पूरा करते हों, घर के बाहर लगे बिजली के इलेक्ट्रॉनिक मीटर वालों को रियायत रियायत दी जाएगी। दास ने बताया कि जो लोग एरियर के चलते बिल जमा नहीं कर पा रहे हैं उनको फायदा होगा। उन्होंने कहा कि हमारा ग्राहकों के साथ रिश्ता खिंच तान वाला न हो कर अच्छा रिश्ता बनाने का प्रयास है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static