चुनाव : कांग्रेस का डेराबस्सी हलके में क्लीन स्वीप

punjabkesari.in Sunday, Sep 23, 2018 - 10:31 AM (IST)

डेराबस्सी(गुरप्रीत) : डेराबस्सी में जिला परिषद और ब्लाक समिति चुनावों में आज कांग्रेस पार्टी ने दीपिन्दर सिंह ढिल्लों के नेतृत्व में क्लीन स्वीप जीत हासिल की है। जबकि दूसरे ओर चुनावों दौरान अकाली दल से जिला प्रधान और हलका विधायक एन.के. शर्मा को शर्मिंदगी भरी हार का सामना करना पड़ा है। सरकारी कालेज में वोटों की गिनती दौरान चार जिला परिषद व 22 ब्लाक समितियों पर कांग्रेस पार्टी ने जीत का परचम लहरा क्लीन स्वीप किया। 

दीपिन्दर सिंह ढिल्लों के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी की हलके में यह पहली सम्पूर्ण जीत है। जीत से गदगद हुए कांग्रेसी नेता दीपिन्दर सिंह ढिल्लों सरकारी कालेज में पहुचे थे जहां उनके समर्थकों ने ढोल नगाडों के साथ उनका स्वागत किया। इस मौके पत्रकारों से बातचीत करते ढिल्लों ने कहा कि हलका निवासियों ने हलका विधायक एन.के. शर्मा की ओर से की जाती रही गुंडागर्दी और झूठ की राजनीति को सिरे से नकार दिया है व हलका निवासियों ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की नीतियों पर मोहर लगाई है। 

उन्होंने दावा किया कि हलका डेराबस्सी में बिल्कुल निष्पक्ष चुनाव करवाई गई है। परन्तु हलका विधायक एन.के. शर्मा ने अपनी हार को देखते जानबुझ कर राजनीति से प्रेरित होकर धक्केशाही के बेबुनियाद आरोप लगाऐ गए जिसका आज लोगों ने जवाब दे दिया है। मौके से मिले नतीजो में जिला परिषद की चार सीटों में भांखरपुर जोन से कांग्रेस की उम्मीदवार गुरप्रीत कौर, पंडवाला जोन से कुलवंत सिंह समगोली, धर्मगढ़ से जसबीर कौर व जौला जोन से करनैल सिंह हिमायूपुर ने जीत हासिल की। 

इसी तरह ब्लाक समिति की 22 सीटों में से कांग्रेस पार्टी के भांखरपुर जोन से सुरिन्दर कौर, त्रिवेदी कैंप से सौंफीया सचदेवा, पंडवाला से छज्जा सिंह, सुंडरा से जसबीर सिंह जस्सी, कुड़ावाला से कुलदीप सिंह, रामपुर सैनिया से राज कौर, खेड़ी गुज्जरा से रौशनी देवी, मलकपुर से सुखविंदर सिंह सुखा, ज्योली से अमरीक सिंह, जवाहरपुर से गुरविन्दर सिंह छोटा, चड्याला से धर्मिन्दर सिंह, अमलाला से भुपिन्दर कौर, परागपुर से गगनदीप कौर, समगोली से सोनिया देवी, कांता देवी जड़ौत से, टिवाना से सुरिंदर सिंह सरसीनी, झरमड़ी से मनप्रीत सिंह, बसौली से हरमीत कौर, धर्मगढ़ से जसबीर कौर ने जीत हासिल की है।  इसके अलावा खेलण जोन से दीप चंद, हंडेसरा जोन से अमनप्रीत सिंह और राणीमाजरा से हरमीत कौर ने जीत दर्ज की है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News