पंजाब में जिला परिषद और पंचायत समिति चुनाव में कांग्रेस का दबदबा

punjabkesari.in Sunday, Sep 23, 2018 - 12:12 AM (IST)

चंडीगढ़ (एजैंसियां): पंजाब में सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी ने जिला परिषद और पंचायत समिति चुनाव में अधिकतर सीटें जीत ली हैं। शनिवार को शुरूआती नतीजों में पटियाला में कांग्रेस ने 43 और शिरोमणि अकाली दल ने 4 पंचायत समिति सीटें जीती हैं। शिरोमणि अकाली दल के गढ़ मुक्तसर में भी कांग्रेस को भारी सफलता मिली है, यहां कांगे्रस ने जिला परिषद की 13 में से 10 सीटों पर परचम लहराया है। गुरदासपुर की 213 पंचायत समिति की सीटों में से 154 और 25 जिला परिषद की सीटों में से 15 कांग्रेस को प्राप्त हुईहैं। 

वहीं ताजा रुझानों में बठिंडा में पंचायत समिति की 148 सीटों में से 31 कांग्रेस को, शिरोमणि अकाली दल, ‘आप’ व आजाद उम्मीदवारों को 3-3 सीटें प्राप्त हुई हैं। 107 सीटों पर गिनती जारी थी। शिरोमणि अकाली दल के आरोपों के बाद 21 सितम्बर को 8 जिलों के 84 बूथों पर दोबारा मतदान कराया गया था। पंजाब में कुल 354 जिला परिषदों और 2900 पंचायत समितियों के सदस्य चुने जाएंगे। गौरतलब है कि जिला परिषद व पंचायत समिति चुनावों में अकाली-भाजपा गठबंधन की यह चौथी हार है।

मतदाताओं ने नकारे विपक्षी दलों के दाव-पेंच: अमरेन्द्र
जालंधर (धवन): लोगों ने विपक्षी दलों की बदनीति व संकीर्ण मुहिम को रद्द किया। विपक्षी दलों के घटिया दाव-पेंच को एक बार फिर से मतदाताओं ने नकार दिया है तथा यह अकाली-भाजपा गठबंधन की विधानसभा चुनाव के बाद लगातार चौथी हार है। कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि विपक्षी दलों ने निष्पक्ष व लोकतांत्रिक चुनावी प्रक्रिया में विघ्न डालने की भरपूर कोशिशें कीं लेकिन जनता का विश्वास कांग्रेस के प्रति कायम है और ये नतीजे अब हमें दोगुणी ताकत से चुनावी वायदे पूरे करने की ताकत देंगे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Des raj

Recommended News

Related News