शिक्षक की करतूत, चौथी कक्षा की छात्रा को अश्लील फिल्म दिखाकर की गंदी हरकत

punjabkesari.in Saturday, Sep 22, 2018 - 10:23 PM (IST)

चम्बा: जिला के सलूणी उपमंडल में एक चतुर्थ श्रेणी की छात्रा के साथ अध्यापक द्वारा अश्लील हरकतें करने तथा अश्लील फिल्म मोबाइल पर दिखाने का मामला सामने आया है। अभिभावकों व बी.ई.ओ. की शिकायत पर पुलिस थाना किहार में उक्त आरोपी अध्यापक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। उधर, आरोपी अध्यापक स्कूल से छुट्टी पर बताया जा रहा है। इस घटना के सामने आने के बाद से क्षेत्र के लोगों में उक्त अध्यापक के खिलाफ भारी रोष पैदा हो गया है।

ड्यूटी के पहले दिन ही कर डाली गंदी हरकत
चाइल्ड लाइन चम्बा के समन्वयक कपिल शर्मा ने बताया कि छात्रा के पिता ने चाइल्ड लाइन के साथ संपर्क कर बताया है कि उसकी बेटी जोकि चौथी कक्षा में पढ़ती है, उसके साथ स्कूल के अध्यापक ने अश्लील हरकतें की तथा उसे अश्लील फिल्म मोबाइल पर दिखाई। उक्त व्यक्ति ने बताया कि 17 सितम्बर को स्कूल में तैनात दो अध्यापकों में एक महिला अध्यापक छुट्टी पर थी तो दूसरा अध्यापक खेल प्रतियोगिता में बच्चों के साथ गया था। इसी के चलते दूसरे स्कूल में तैनात अध्यापक को 17 सितम्बर को इस स्कूल का जिम्मा सौंपा गया था। दूसरे स्कूल में ड्यूटी के पहले दिन ही उक्त अध्यापक ने छात्रा के साथ इस घटना को अंजाम दिया।

परिजनों ने मुख्याध्यापक को दी घटना की जानकारी
लड़की ने 17 सितम्बर की शाम को अपने साथ दोपहर को स्कूल टाइम में घटी घटना के बारे में अपने अभिभावकों को बताया। उसी रोज शाम को छात्रा के पिता ने स्कूल के मुख्याध्यापक के साथ संपर्क साध कर पूरी घटना के बारे में जानकारी दी, जिस पर  मुख्याध्यापक अध्यापक ने मामले की जांच करने का भरोसा दिया। अगले रोज स्कूल में तैनात उक्त अध्यापक नहीं आया लेकिन खेल प्रतियोगिता में गए अध्यापक को स्कूल वापस बुला लिया गया था। केंद्रीय मुख्य अध्यापक ने अपने स्तर पर छात्रा से तथा उक्त अध्यापक के साथ पूछताछ की। पूछताछ के आधार सी.एच.टी. ने खंड शिक्षा अधिकारी को मामले के बारे में जानकारी दी।

बी.ई.ओ. ने मौके पर आकर संभाली स्थिति
इस पर मामले पर कोई प्रभावी कार्रवाई न होता देखकर शनिवार को ग्रामीणों ने सुबह ही स्कूल में पहुंच कर स्कूल पर ताला जडऩे का निर्णय लिया। लोगों के गुस्से को देखते हुए इस बारे में बी.ई.ओ. को सूचित किया जिन्होंने मौके पर पहुंच कर छात्रा व उसके अभिभावकों से इस बारे में बातचीत की जिसके बाद उक्त शिक्षा अधिकारी ने अपनी रिपोर्ट तैयार कर विभाग के एक कर्मचारी के हाथों शिकायत पत्र पुलिस थाना किहार भेजा। चाइल्ड लाइन के कपिल शर्मा ने बताया कि जैसे ही उन्हें इस बारे में सूचना दी गई तो उन्होंने अपने स्तर पर शिक्षा अधिकारी व पुलिस के साथ संपर्क कर मामले पर नजर बनाई हुई है।

पुलिस को लिखा शिकायत पत्र, मामले की होगी जांच
प्रारंभिक शिक्षा विभाग जिला चम्बा के बी.ई.ओ. रसालू राम ने बताया कि यह बात सही है कि जैसे ही इस बारे में सूचना मिली तो शनिवार को स्कूल में पहुंच कर छात्रा से इस बारे में बातचीत की गई। इस बातचीत के आधार पर पुलिस को शिकायत पत्र लिखा गया है ताकि पुलिस इस मामले की जांच कर सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News