गेहूं तथा मक्की के आटे के लिए सैम्पल

punjabkesari.in Saturday, Sep 22, 2018 - 04:18 PM (IST)

पठानकोट(शारदा, आदित्य): सेहत विभाग पठानकोट के फूड सेफ्टी विंग की तरफ से पठानकोट शहर के अधीन आती आटा मिलों में आज अचानक चैकिंग की गई। सेहत विभाग पठानकोट फूड सेफ्टी विंग द्वारा राजेन्द्र पाल सिंह सहायक कमिश्नर फूड की अध्यक्षता में सबसे पहले साधू राम आटा मिल ढांगू रोड पठानकोट की चैकिंग दौरान टीम अधिकारियों ने गेहूं की बोरियों को खुलवाकर गुणवत्ता जांची।

प्राथमिक जांच दौरान गेहूं की हालत ठीक पाई गई। उपरांत टीम ने ढांगू रोड स्थित जंगवीर ठाकुर आटा चक्की की चैकिंग की, इस दौरान कोई भी शकी सामान नहीं पाया गया। चैकिंग दौरान गेहूं तथा मक्की ठीक हालत में पाए गए। विभाग द्वारा गेहूं तथा मक्की के आटे के सैम्पल लिए गए। इसके अतिरिक्त टीम द्वारा शिव शक्ति आटा मिल सरना की भी चैकिंग की गई। इस मिल में हलदी की पिसाई तथा तेल हेतु कोहलू भी लगा हुआ था। इस दौरान विभागीय टीम द्वारा गेहूं के आटे तथा हलदी के सैम्पल लिए गए। 


जानकारी देते हुए राजेन्द्र पाल सिंह सहायक कमिश्नर फूड ने बताया कि टीम द्वारा विभिन्न आटा चक्कियों तथा आटा मिलों की चैकिंग की गई है तथा सैम्पल भी लिए गए हैं। भरे गए सैम्पलों की जांच के लिए फूड लैबोरेटरी खरड़ भेज दिया जाएगा तथा रिपोर्ट आने के उपरांत बनती विभागीय कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News