राहुल के सामने महिला प्रोफेसर की दास्तान,Video में देखें कैसे हुई भावुक

punjabkesari.in Saturday, Sep 22, 2018 - 02:52 PM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज दिल्ली के सिरी फोर्ट में देश के अलग-अलग हिस्सों के शिक्षाविदों से संवाद किया। शिक्षाविदों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मैं यहां एक छात्र के रूप में आपको सुनने आया हूं। देश में शिक्षा तंत्र को लेकर मेरे अपने विचार हैं। मगर मैं देश में शिक्षा प्रणाली को लेकर आपकी समझ को भी स्वीकारता हूं क्योंकि आप लोग लड़ाई लड़ रहे हैं। 

 

वहीं इसी दौरान दिल्ली विश्वविद्यालय में पढ़ाने वाली एक एडहॉक बेस महिला शिक्षक का दर्द छलक आया जिन्होंने राहुल गांधी से प्रतिबद्धता से जवाब की मांग करते कहा कि वे वर्ष 2006 यानि कि 11 वर्ष से इस विश्वविद्यालय में पढ़ा रही हैं लेकिन उनके हालात एक रिचार्ज कूपन की तरह हो गए हैं जिन्हें काम के लिए तो इस्तेमाल किया जाता है लेकिन एडहॉक का बदनूमा दाग उनके माथे से हटाया नहीं जा रहा। इस दौरान उन्होंने प्राइवेट सैक्टर में हो रही महिलाओं की हालात पर भी चिंता जताई। उन्होंने बताया कि कैसे  सजेरियन डिलवरी होने के बाद भी हमें दूसरे दिन काम पर आने के लिए कहा जाता है।  

 

वहीं देखा जाए तो ये सिर्फ दिल्ली विश्वविद्यालय का ही नहीं हर कॉर्पोरेट सैक्टर में महिलाओं का यही हाल है। ज्वाइनिंग की शुरुआत में वे कड़ी मेहनत से एक मुकाम हासिल करती है लेकिन समय के साथ-साथ हालात बदल जाते हैं उसका काम करना कम नहीं होता लेकिन लोगों का नजरिया बदल जाता है कि मैडम का पूरा ध्यान अपने बच्चों में रहता वे ऑफिस के काम में ध्यान नहीं देती। लोग उसे आगे की बजाए पीछे धकलेना शुरु कर देते हैं। बहराल ये तो थी महिला की दास्तान अब 2019 में बनने वाली सरकार उनके लिए क्या नया करती है,या ये बातें सिर्फ वोट तक ही सीमित रह जाएगी ये तो वक्त ही बताएगा।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sonia Goswami

Recommended News

Related News