पाक पीएम के साथ केक काटने वाले उसी की भाषा में कब देंगे जवाब: केजरीवाल

punjabkesari.in Saturday, Sep 22, 2018 - 01:34 PM (IST)

सोनीपत (दीक्षित): जम्मू के रामगढ़ सेक्टर में पाक रेंजरों द्वारा बीएसएफ के जवान के साथ बर्बरता के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कड़ा तंज कसा है। केजरीवाल ने कहा कि पाकिस्तान में जाकर वहां के प्रधानमंत्री के साथ केक काटने वाले प्रधानमंत्री पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब कब देंगे। प्रधानमंत्री बनने से पहले लव लेटर लिखने की बात कहने वाले प्रधानमंत्री आखिर आज क्यों इतने मजबूर दिखाई दे रहे हैं? 
PunjabKesari
केजरीवाल सोनीपत के गांव थाना कलां में शहीद नरेंद्र के परिजनों को ढाढस बंधाने के लिए पहुंचे थे। इस दौरान उनके साथ हरियाणा में आम आदमी पार्टी के संयोजक नवीन जयहिंद भी थे। केजरीवाल ने मीडिया के माध्यम से पीएम से पूछा कि अब कहां है उनका 56 इंच का सीना। आखिर केंद्र सरकार इतनी बेबस क्यों नजर आ रही है? केजरीवाल ने कहा कि शहीद नरेंद्र के साथ पाकिस्तान ने जो बर्बरतापूर्ण व्यवहार किया है, उसका बदला हर हाल में लेना चाहिए और शहीद एक प्रदेश का नहीं, बल्कि पूरे देश का होता है।  
PunjabKesari
शहीद नरेंद्र के लिए नियम बदलेंगे केजरीवाल
केजरीवाल ने शहीद नरेंद्र सिंह के सम्मान में दिल्ली का कानून बदलने की पहल करते हुए कहा कि शहीद नरेंद्र का परिवार दिल्ली में रहता है और उनके सम्मान में दिल्ली सरकार कैबिनेट की बैठक में प्रस्ताव लाएगी व मौजूदा कानून में बदलाव कर शहीद नरेंद्र के परिवार को एक करोड़ की आर्थिक सहायता और परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी देने का प्रावधान करेगी। सरकार परिवार की हर संभव सहायता करेगी।
PunjabKesari
फिलहाल, दिल्ली में उसी जवान को शहीद होने पर एक करोड़ रुपए दिए जाने का प्रावधान है, जिसकी दिल्ली में रहते हुए सेना में नियुक्ति हुई है, लेकिन अब नए नियम के अनुसार हर उस शहीद को एक करोड़ रुपए दिए जाएंगे, जिसका परिवार 5 साल से दिल्ली में रह रहा है और उसका राशन कार्ड व आधार कार्ड दिल्ली सरकार से ही बनाया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static