कड़े सुरक्षा प्रबंधों के बीच हुआ गांव लक्खेवाली व कौडियांवाली में ब्लाक समिति व जिला परिषद के लिए मतदान

punjabkesari.in Saturday, Sep 22, 2018 - 01:14 PM (IST)

मुक्तसर साहिब (तनेजा): आज सुबह 8 बजे से गांव लक्खेवाली व कौडियांवाली में ब्लाक समिति व जिला परिषद की वोटें डालने का काम कड़े सुरक्षा प्रबंधों में शुरू हुआ। उल्लेखनीय है कि 19 सितम्बर को पड़ी वोटों दौरान उक्त दोनों गांवों के पोलिंग बूथों पर बड़ी संख्या में बाहर से आए लोगों ने कब्जा कर लिया था व बहुत ज्यादा लड़ाई हुई थी व कई व्यक्तियों के चोटें आई थीं जिसके बाद सरकारी अधिकारियों ने यहां दोबारा वोटें डाले जाने की सिफारिश चुनाव कमीशन को की थी।लक्खेवाली में 3 पोलिंग बूथ 14, 15 व 16 नंबर बनाए गए थे व इस गांव की कुल वोटें 2746 हैं जबकि गांव कौडियांवाली में 2 बूथ 173 व 174 नंबर थे व इस गांव की कुल 1303 वोटें थीं। कौडियांवाली में सुबह 10 बजे 241 वोटें पोल हुई थीं जबकि लक्खेवाली में 11 बजकर 26 मिनट तक 982 वोटें पोल हो चुकी थीं। इसी तरह दोपहर 2.30 बजे की सूचना अनुसार लक्खेवाली में 1596 वोटें पोल हो चुकी थीं।  

प्रशासन द्वारा किए गए थे सख्त प्रबंध
वोटों को अमन-अमान से पोल करवाने के लिए सिविल प्रशासन व पुलिस प्रशासन द्वारा दोनों गांवों में सख्त प्रबंध किए गए थे व बाहर से आने वाले हर वाहन की चैकिंग की जा रही थी व बाहरी किसी भी व्यक्ति को यहां आने से रोका जा रहा था। पुलिस द्वारा रास्ते में भी नाके लगाए हुए थे। कौडियांवाली में नायब तहसीलदार बरीवाला विपन कुमार निगरानी रख रहे थे व बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स भी मौजूद थी। जबकि लक्खेवाली में नायब तहसीलदार सुरेंद्रपाल सिंह की निगरानी में वोटें डाली जा रही थीं।  एस.डी.एम. राजपाल सिंह व ए.डी.सी. एच.एस. सरां भी स्थिति का जायजा बार-बार ले रहे थे। आज कानून का डंडा इतना सख्त था कि किसी ओर चिड़ी नहीं फटक रही थी। यहां तक कि गांव कौडियांवाली में पोलिंग पार्टी के लिए चाय ले जा रहे व्यक्तियों को पुलिस ने अंदर नहीं जाने दिया व वापस भेज दिया।

लक्खेवाली पुलिस ने अकाली दल के 2 पोलिंग एजैंटों को लिया हिरासत में
इसी दौरान जानकारी मिली है कि आज सुबह 5 बजे के करीब शिरोमणि अकाली दल बादल से संबंधित 2 पोलिंग एजैंटों हरजिंद्र सिंह व केवल सिंह को थाना लक्खेवाली की पुलिस ने घर से उठा लिया परंतु अकाली दल के वर्कर तुरंत ही बड़ी संख्या में एकत्रित होकर थाने पहुंच गए जिसके बाद पुलिस को उक्त दोनों को छोडऩा पड़ा। पूर्व अकाली विधायक हरप्रीत सिंह कोटभाई ने पुलिस द्वारा की गई इस कार्रवाई की सख्त निंदा की है।
   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bharti

Recommended News