दलाल के निलम्बन के विरोध में राजभवन पहुंचे कांग्रेसी विधायक

punjabkesari.in Saturday, Sep 22, 2018 - 01:00 PM (IST)

चंडीगढ़(बंसल): कांग्रेस विधायक करण दलाल के विधानसभा से एक साल के लिए निलम्बन के विरोध में पूर्व मुख्यमंत्री भपूेंद्र सिंह हुड्डा सहित 9 विधायक राजभवन पहुंचे और राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य को ज्ञापन सौंपा। कांग्रेस विधायकों में हुड्डा के अलावा गीता भुक्कल, कुलदीप शर्मा, शंकुतला खटक, रघुबीर कादियान, करण दलाल, जयबीर वाल्मीकि, श्रीकृष्ण हुड्डा तथा जगबीर मलिक थे।

 उन्होंने राज्यपाल से निवेदन किया कि संवैधानिक मुखिया होने के नाते विधानसभा सत्र दौरान कांग्रेस विधायक दलाल विरुद्ध सत्तारूढ़ भाजपा व मुख्य विपक्षी दल इनैलो ने मिलकर जिस तरह नियमों विरुद्ध कार्रवाई की, वह दखल करें। दलाल का विधानसभा से निष्कासन निरस्त हो और सुरक्षा प्रदान की जाए, क्योंकि नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला ने गोली मारने की बात कही है। ज्ञापन में राफेल सौदे का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा उस पर जे.पी.सी. का गठन करे ताकि दूध का दूध और पानी का पानी हो जाए, क्योंकि जनता के मन में राफेल सौदे को लेकर बड़ा घोटाला होने की आशंका है। 

ज्ञापन में लचर कानून व्यवस्था का भी उल्लेख किया गया। बताया गया कि राज्य में भय का वातावरण है। हर रोज हो रही हत्याओं, बलात्कार, अपहरण की घटनाओं ने जन मानस को हिलाकर रख दिया है। पुलिस प्रशासन के लचर रवैये के चलते लोगों का सरकार से विश्वास उठ गया है। ज्ञापन सौंपने के बाद हुड्डा सहित कांग्रेस विधायकों ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि राज्यपाल ने नियमानुसार उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है। हुड्डा ने कहा कि स्पीकर निलम्बन रद्द नहीं करते हैं तो चौटाला को भी निलम्बित किया जाना चाहिए। 

विधायक रघुबीर कादियान ने कहा कि अभय नेता प्रतिपक्ष की भूमिका निभाने में सक्षम नहीं हैं। अस्तित्व बचाने को इनैलो देवीलाल के नाम का सहारा ले रही है। कादियान ने अभय को चुनौती देते हुए कहा कि वह साबित करें कि दलाल ने देवी लाल बारे एक भी शब्द विधानसभा में कहा है तो वह विधायक पद से इस्तीफा दे देंगे। दलाल ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष अभय राजनीतिक जमीन बचाने के लिए ताऊ देवालाल के नाम का झूठा जिक्र कर रहे हैं। 

उन्होंने विधानसभा में देवीलाल का नाम लिया ही नहीं। उन्होंने कहा कि चौटाला सी.बी.आई. से खुद और परिवार को बचाने के लिए भाजपा के हाथों में खेल रहे हैं। 23 सितम्बर को सिरसा से इनैलो का पोल खोल अभियान शुरू करेंगे। दलाल ने बताया कि स्पीकर से विधानसभा की 11 सितम्बर की कार्रवाई की ऑडियो व वीडियो रिकॉडिंग मांगी है। स्पीकर की ओर से कार्रवाई की प्रमाणित कापी देने के बाद हाईकोर्ट जाएंगे। 

विधानसभा में पक्ष व विपक्ष दोनों को नियमों का पालन करना चाहिए : आर्य
हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने कहा है कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए विपक्ष की रचनात्मक भूमिका होनी चाहिए। वह राजभवन में पूर्व मुख्यमंत्री के नेतृत्व में कांग्रेस विधायकों के प्रतिनिधिमंडल से बात कर रहे थे। प्रतिनिधिमंडल के ज्ञापन पर राज्यपाल ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि वह मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static