फिरौती मांगने के मामले में खाकी हुई दागदार

punjabkesari.in Saturday, Sep 22, 2018 - 11:44 AM (IST)

हांसी(पंकेस): खाकी एक बार फिर दागदार हुई है। हांसी जिला पुलिस के 2 तथा रतिया पुलिस थाने में तैनात एक अन्य पुलिसकर्मी ने मिलकर फ्यूचर मेकर के एक पूर्व एजैंट रविकांत शर्मा को अगवाकर उससे मोटी रकम वसूली की स्क्रिप्ट तैयार की थी। उनका एक चौथे साथी हांसी निवासी मुनीष सोनी को विजीलैंस टीम द्वारा 3 लाख रुपए की खेप लेते हुए बरवाला से मौके पर हाथ दबोच लिया गया। 

इस मामले में अब तक 3 गिरफ्तारी हो चुकी है। विजीलैंस ने मुनीष के अलावा हांसी पुलिस लाइन में तैनात हवलदार भरत सिंह व विनोद को भी गिरफ्तार कर लिया है। विजीलैंस के डी.एस.पी. शरीफ सिंह ने बताया कि आरोपी एक योजना के तहत रविकान्त शर्मा को 18 सितम्बर को शिवनगर कालोनी हिसार से एक बोलैरो गाड़ी में अगवा करके ले गए थे। उसे सुनसान जगह पर ले जाकर डराया-धमकाया गया कि उसने फ्यूचर मेकर कम्पनी से लाखों की मोटी रकम कमाई हुई है। रविकांत से 5 लाख रुपए की डील की गई तथा एक कागज पर उसके दस्तखत करवाकर 19 सितम्बर को छोड़ दिया गया।

डी.एस.पी. ने बताया कि रविकांत ने उनके बताए बैंक खाते में 20 हजार रुपए डलवा दिए तथा तयशुदा कार्यक्रम के तहत 3 लाख रुपए की खेप डिलीवर करने के लिए उसे बरवाला में बुलाया गया। इसी बीच रविकांत ने विजीलैंस को पूरे मामले से अवगत करवा दिया। डी.एस.पी. शरीफ सिंह ने शिकायत पर संज्ञान लेते हुए एक टीम का गठन किया। योजना के तहत रविकान्त को 3 लाख रुपए देकर उन्हें बरवाला बुला कर देने को कहां गया। 

आरोपियों मे से एक आरोपी पुलिस कर्मियों का साथी हांसी के प्रेम नगर का निवासी मुनीष जब रुपए लेने के लिए बरवाला बस स्टैण्ड के नजदीक पहुंचा तो रविकांत ने उसे रुपए थमा दिए। इसी दौरान विजीलैंस टीम ने मुनीष को धर दबोचा। पूछताछ में मुनीष ने तीनों पुलिस कर्मियों का वारदात में शामिल होने का खुलासा कर दिया। विजीलैंस ने तीनों पुलिसकर्मियों पर भी पी.सी. एक्ट व फिरौती की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर हांसी पुलिस लाइन में तैनात भरत सिंह व विनोद को भी गिरफ्तार कर लिया। एक अन्य पुलिस कर्मी की आनंद की तलाश की जा रही है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static