बेरोजगार लाइनमैनों ने संघर्ष तेज करने की दी चेतावनी

punjabkesari.in Saturday, Sep 22, 2018 - 11:06 AM (IST)

कोटकपूरा (नरिन्द्र): बेरोजगार लाइनमैन यूनियन जिला फरीदकोट की मीटिंग जिला प्रधान हरप्रीत सिंह मड़ाक के  नेतृत्व में स्थानीय म्यूनिसिपल पार्क में हुई, जिसमें यूनियन के समूह सदस्यों ने हिस्सा लिया। मीटिंग दौरान रहते सदस्यों को रोजगार दिलाने और यूनियन को मजबूत बनाने के लिए विचार-विमर्श किया गया। इस मौके पर वक्ताओं ने पंजाब सरकार की नीतियों की सख्त निंदा की और सरकार विरुद्ध नारेबाजी करते हुए अपना रोष जाहिर किया। इस दौरान राज्य उप प्रधान सोमा सिंह ने बताया कि बेरोजगार लाइनमैन लंबे समय से रोजगार प्राप्ति के लिए संघर्ष करते आ रहे हैं, परन्तु मौके की सरकारों ने हमेशा रोजगार देने की जगह बहाने, लाठियां व जेलें ही दी हैं। उन्होंने कहा कि 10 साल बाद सत्ता में आई कांग्रेस सरकार ने घर-घर नौकरी देने के फार्म भरकर पंजाब के नौजवानों को नौकरी देने का जो वायदा किया था, अब तक सरकार उस पर खरी नहीं उतर सकी। 

उन्होंने कहा कि यह पंजाब के बेरोजगारों के साथ बहुत बड़ा धोखा है और बेरोजगार लाइनमैन भी अपने आप को ठगा महसूस कर रहे हैं।इस दौरान राज्य सचिव भोला सिंह खालसा व राज्य खजांची हरप्रीत सिंह खालसा ने बताया कि वर्ष 2016 में पटियाला में चलते संघर्ष दौरान मौजूदा सरकार के मंत्री महारानी परनीत कौर, चरनजीत सिंह चन्नी, साधु सिंह धर्मसोत व अन्य सीनियर कांग्रेसी आए थे और उन्होंने विश्वास दिलाया था कि हमारी सरकार बनने पर पहल के आधार पर रहते पुराने बेरोजगार लाइनमैनों को रोजगार दिया जाएगा, परन्तु सरकार बनने के बाद अब वे अपने वायदे से भागते नजर आ रहे हैं।

इस अवसर पर वक्ताओं ने चेतावनी देते कहा कि यदि पंजाब सरकार ने आने वाले दिनों में लाइनमैन की पोस्टों में विस्तार करके पुराने उम्मीदवारों को रोजगार न दिया तो यूनियन पहले की तरह परिवारों समेत तेेज संघर्ष करने के लिए मजबूर होगी। इस मौके पर बोहड़ सिंह डोड, जगसीर भगतूआना, संजीव शर्मा, कुलदीप खारा, तारा चंद, बलराज सिंह व बलजीत सिंह मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bharti

Recommended News