पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई वतन रवाना

punjabkesari.in Saturday, Sep 22, 2018 - 12:39 AM (IST)

अमृतसर(बॉबी): अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई विगत दिवस भारत के दौरे पर आए और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से मुलाकात की। लुधियाना में एक मेले में शिरकत करने के बाद श्री दरबार साहिब में नतमस्तक होकर गुरु साहिब का आशीर्वाद प्राप्त किया। आज श्री गुरु रामदास इंटरनेशनल एयरपोर्ट से 3:25 बजे दोपहर को यूके की फ्लाइट संख्या नंबर 707 से दिल्ली के लिए रवाना हो गए।

गौरतलब है कि करजई ने वीरवार देर शाम श्री हरिमंदिर साहिब में माथा टेका था। और शुक्रवार को जालियांवाला बाग जाकर शहीद स्‍मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की थी। उन्होंने कहा कि साउथ एशिया में स्थायी शांति के लिए भारत, अफगानिस्तान और पाकिस्तान को संयुक्त कोशिशें करनी होंगी। उन्होंने कहा कि साउथ एशिया में शांति बनाए बिना आर्थिक विकास संभव नहीं है। इसके लिए भारत और अफगानिस्तान को पहल करनी चाहिए।

यह मुलाकात एक बहाना है, प्यार का सिलसिला पुराना
करजई ने किसान मेले के उद्घाटन समारोह में विशेष मेहमान के तौर पर भी शिरकत की। इस दौरान वीसी डॉ. बलदेव सिंह ढिल्लों, राज्यपाल वीपी बदनौर व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर भी मौजूद रहे। ओपन एयर थियेटर में करजई ने किसानों के प्यार को देखते हुए कहा, यह मुलाकात एक बहाना है, प्यार का सिलसिला पुराना है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Des raj

Recommended News

Related News