Shimla Fest : कृतिक तंवर सहित हिमाचली कलाकारों ने मचाई धूम, दर्शक झूमने पर हुए मजबूर

punjabkesari.in Friday, Sep 21, 2018 - 10:33 PM (IST)

शिमला: शिमला फैस्ट की दूसरी संध्या हिमाचली कलाकारों के नाम रही। हिमाचली गायिका कृतिक तंवर के अलावा गायक सुनील राणा व संजीव दीक्षित ने अपनी-अपनी प्रस्तुति से दर्शकों को झूमने को मजबूर कर दिया। कृतिका तंवर ने बॉलीवुड के अलावा हिमाचली व पंजाबी गीत पेश कर दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। मंच पर आते ही कृतिका ने एक से बढ़कर एक गीत पेश कर दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। उन्होंने इस दौरान पंजाबी गीत के अलावा हिमाचली गीत पेश कर भी दर्शकों की खूब वाहवाही लूटी। गायक सुनील राणा ने मंच पर आते ही शिव भजन गाकर अपनी प्रस्तुति की शुरूआत की। उन्होंने इस दौरान एक के बाद एक कई हिमाचली गीत पेश कर दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया।
PunjabKesari
खाद्य आपूर्ति मंत्री किशन कपूर रहे मुख्यातिथि
हिमाचल के गायक संजीव दीक्षित ने पहाड़ी गीत पेश कर दर्शकों का मनोरंजन किया। इससे पूर्व कार्यक्रम में कुल्लू जिला के कलाकारों ने नाटी पेश कर दर्शकों का मनोरंजन किया और कुल्लू की संस्कृति से रू-ब-रू करवाया। इससे पूर्व ए.पी. गोयल शिमला यूनिवॢसटी द्वारा शिमला फैस्ट की दूसरी संध्या पर फैशन-शो भी आयोजित किया। इस दौरान ए.पी. गोयल शिमला यूनिवर्सिटी के विद्यार्थियों के अलावा स्टाफ ने हिमाचली सहित वैस्टर्न परिधान पहनकर रैंप वॉक किया। इसके अलावा बच्चों ने रैंप वॉक किया। शिमला फैस्ट की दूसरी संध्या पर खाद्य आपूर्ति मंत्री किशन कपूर बतौर मुख्यातिथि उपस्थित हुए।
PunjabKesari
बारिश के बावजूद दर्शकों ने उठाया कार्यक्रम का लुत्फ
शिमला फैस्ट की दूसरी संध्या में भी बारिश ने खलल डाला। शाम को कार्यक्रम शुरू होने के बाद करीब 5 बजे बारिश का दौर शुरू हो गया, जिससे कार्यक्रम में खलल डला लेकिन कुछ देर बाद बारिश बंद हो गई और कार्यक्रम सुचारू रूप से जारी रहा। इसके बाद देर शाम करीब 8.25 पर फिर बारिश का दौर शुरू हुआ लेकिन बारिश के बावजूद दर्शकों ने कार्यक्रम का खूब लुत्फ उठाया। हालांकि बारिश कुछ मिनटों बाद ही बंद हो गई है। बंूदाबांदी के बीच देर शाम तक कार्यक्रम का दर्शकों ने भरपूर लुत्फ उठाया। शिमला फैस्ट की पहली संध्या पर जहां कम दर्शक देखने को मिले लेकिन दूसरी संध्या पर काफी संख्या में दर्शकों ने रिज मैदान पर पहुंचकर कार्यक्रम का लुत्फ उठाया। बारिश के कारण कई कुॢसयां गीली हो गईं, ऐसे में दर्शकों ने खड़े होकर कार्यक्रम का लुत्फ उठाया।
PunjabKesari
स्थानीय स्कूलों के बच्चों ने भी दी बेहतरीन प्रस्तुति
शिमला फैस्ट की दूसरी संध्या पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला लक्कड़ बाजार के बच्चों ने भी पहाड़ी नाटी के माध्यम से दर्शकों का मनोरंजन किया। लालपानी स्कूल के विद्याॢथयों ने भांगड़ा प्रस्तुति किया। ढली पब्लिक स्कूल के बच्चों ने मिक्स डांस फार्म पर अपनी प्रस्तुति दी। इसके बाद संजौली कालेज व सेंट बीड्स सहित विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने मनमोहक प्रस्तुतियां दीं। इसके अलावा स्थानीय कलाकारों ने भी प्रस्तुतियां दीं। इस दौरान विद्या शर्मा, लवराज शर्मा, विपिन कुमार, के.के भारद्वाज व तनुजा चौहान आदि के अलावा बाल कत्थक नृत्य कला मंच के कलाकारों ने भी प्रस्तुति दी। 
PunjabKesari
शनिवार को म्यूजिकल बैंड अग्रि देगा प्रस्तुति
शिमला फैस्ट की तीसरी संध्या पर म्यूजिकल बैंड अग्रि प्रस्तुति देगा। इसके अलावा स्थानीय स्कूलों के विद्यार्थियों के अलावास्थानीय कलाकार किशोर कुमार, लेखराम पाल, जाह्नवी शर्मा, मुस्कान नेगी, प्रेम रोंटा, गीता शर्मा, रमेश चंद, लक्ष्मी सोनपती, लता ठाकुर, बिमला चौहान, बिमला, सोनल शर्मा, सपना पाल, और हैप्पी माटू द्वारा लोकगीत व अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे। जिला शिमला के जयश्वरी लोक कला मंच ठियोग द्वारा ठोडा लोक नृत्य की प्रस्तुति की जाएगी।
PunjabKesari
हिमाचली संगीत के साथ बॉलीवुड गीत भी जरूरी : कृतिका
कुछ वर्ष पूर्व प्रसारित हुए इंडियन आइडल में टॉप 11 में जगह बनाने वाली हिमाचल कृतिका तंवर ने कहा कि हिमाचल की संस्कृति को वे देश के अन्य राज्यों में पहुंचाने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि अन्य राज्यों में प्रस्तुति देते समय वे बॉलीवुड गीतों के साथ-साथ हिमाचाली गीत भी पेश करती हैं।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News