UP: बहराइच के जिला अस्पताल में पिछले 45 दिनों में 71 बच्चों की हुई मौत

punjabkesari.in Friday, Sep 21, 2018 - 01:56 PM (IST)

बहराइच: उत्तर प्रदेश के बहराइच में एक जिला अस्पताल में पिछले 45 दिनों में 71 बच्चों की मौत हुई है। अस्पताल में अभी भी कई मासूमों की हालत गंभीर बताई जा रही है जबकि 86 लोगों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करावाया गया है। बताया जा रहा है कि इस बीमारी के सबसे ज्यादा शिकार बच्चे हो रहे हैं। बुखार के कारण मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। मरीजों की बढ़ती तादात के कारण अस्पताल में बेड भी खाली नहीं हैं। इस कारण मरीजों का इलाज जमीन पर बेड बिछाकर किया जा रहा है। मौतों के बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए पूरे अस्पताल परिसर में हड़कंप मच गया है।

PunjabKesariडॉक्टरों के मुताबिक इस अस्पताल में बहराइच के अलावा श्रावस्ती, गोंडा और बलरामपुर के मरीज भी इलाज के लिए आते हैं। इस कारण भी अस्पताल में मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। बताया जा रहा है कि पिछले 24 घंटे में इलाज के दौरान 5 बच्चों की मौत हो चुकी है। वहीं चिकित्सा अधीक्षक कह रहे हैं कि विभिन्न बीमारियों के कारण बच्चों की  मौत हुई है। हमारे पास 200 बिस्तर हैं लेकिन वर्तमान में 450 रोगियों को यहां भर्ती कराया गया है। हम जितने बच्चों को बचा सकते हैं उन्हें बचाने की पूरी कोशिश की जा रही है।

PunjabKesariइस बीमारी का ज्यादा असर बहराइच, सीतापुर, बस्ती, बरेली और बदायूं में है। यहां रोज मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। वहीं विपक्ष के नेता राम गोविंद चौधरी 23 सितंबर को बहराइच जिले में फैली संक्रामक बीमारी के पीड़ित से मिलने आएंगे। अधिकृत सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि संक्रामक बीमारी से हो रही बच्चों की मौत का मामला सुर्खियों में आने के बाद राम गोविंद चौधरी 23 सितम्बर को बहराइच आ रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static