यहां वर्षों से रात में दीये के प्रकाश में पढ़ रहे बच्चे

punjabkesari.in Friday, Sep 21, 2018 - 01:21 PM (IST)

अम्ब : प्रदेश में घर-घर बिजली पहुंचने के दावे हो रहे हैं परन्तु आधुनिक युग में आज भी ठठल के ओम प्रकाश के घर में प्रकाश नहीं हो सका है। परिवार का मुखिया वर्षों से बिजली का कनैक्शन हासिल करने के लिए संघर्ष कर रहा है लेकिन कोई कामयाबी नहीं मिल रही है। हालात ये हैं कि उनका जीवन अभी भी दीये की रोशनी के सहारे कट रहा है। घर में बिजली न होने के कारण उनके बच्चे रात को दीये के सहारे पढऩे को मजबूर हैं। घर में बाकायदा बिजली की फिटिंग भी करवाई गई है।

उपमंडल अम्ब के तहत ग्राम पंचायत ठठल के ओम प्रकाश पुत्र करतार का कहना है कि करीब एक दशक पूर्व गांव से निकली रेलवे लाइन की हद में उसका घर आ गया था, जिसके बाद उसने रहने के लिए गांव में ही नया घर बनाया। घर के निर्माण के बाद बाकायदा घर में बिजली की फिटिंग भी करवाई गई। इसके बाद उसने बिजली का कनैक्शन लेने के लिए विभाग में आवेदन किया लेकिन वर्षों तक लम्बे संघर्ष के बावजूद आज तक घर तक बिजली नहीं पहुंच पाई है।

उसने बताया कि परिवार वर्षों से रात के वक्त दीपक की रोशनी से गुजारा करने को विवश है। यहां तक कि रात के समय वर्षों से बच्चे दीये के प्रकाश में ही पढ़ रहे हैं। ओम प्रकाश के मुताबिक एक बार विद्युत बोर्ड के कर्मचारी मौके का मुआयना करने आए थे और उन्होंने घर तक 4 या 5 खंभे लगने की बात कही थी लेकिन उसके बाद कोई मौका देखने नहीं आया। 

कई बार की कर्मचारियों से बात
ग्राम पंचायत ठठल के प्रधान प्यारे लाल का कहना है कि इस मामले में पंचायत ने भी कई बार उक्त घर की समस्या बारे विभागीय कर्मचारियों से बात की लेकिन अभी तक कोई हल नहीं निकला। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News