विपक्ष के पास नेता और नीति की कमी: रणधीर शर्मा

punjabkesari.in Friday, Sep 21, 2018 - 10:25 AM (IST)

शिमला (कुलदीप): भाजपा ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस के पास नेता और नीति दोनों की कमी है। पार्टी का कहना है कि केंद्र और प्रदेश सरकार की उपलब्धियां कांग्रेस पर भारी पड़ रही हैं और आम आदमी ने इसकी सराहना की है। प्रदेश भाजपा कार्यसमिति की बैठक के दौरान आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति भी तैयार की गई। हालांकि बैठक के दौरान कुछ नेताओं ने पैट्रोल व डीजल की बढ़ती कीमतों पर सवाल उठाए। बैठक में लाए गए राजनीतिक प्रस्ताव को प्रदेश भाजपा के मुख्य प्रवक्ता रणधीर शर्मा ने प्रस्तुत किया तथा राम सिंह ने इसका समर्थन किया। रणधीर शर्मा ने यहां पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए बताया कि केंद्र सरकार की कुशल विदेश नीति और आर्थिक सुधारों के कारण देश की अर्थव्यवस्था में तेजी से सुधार आया है। 

रणधीर शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार की उपलब्धियों व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता को देखते हुए कांग्रेस ने अपनी हार स्वीकार कर ली है, जिस कारण विपक्ष में अकेले चुनाव लड़ने का दम नहीं रहा है। इसलिए उसने सभी विपक्षी दलों के साथ गठबंधन करने का प्रयास किया है, लेकिन विपक्षी गठबंधन के पास न तो नेता है और न नीति जिसके चलते यह गठबंधन नहीं हो पाएगा। एक प्रश्न के उत्तर में रणधीर शर्मा ने कहा कि बैठक में एक-दो लोगों ने पैट्रोल व डीजल की बढ़ती कीमतों पर चिंता जताई है। ये कीमतें अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पैट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में बढ़ौतरी के कारण बढ़ी हैं जिनको नियंत्रित करने के लिए केंद्र सरकार प्रयास कर रही है। कार्यसमिति ने भारत रत्न एवं पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी। पूर्व मुख्यमंत्री एवं सांसद शांता कुमार ने पूर्व प्रधानमंत्री के साथ बिताए क्षणों को याद कर उन्हें सांझा किया। 

सही समय पर होंगी नियुक्तियां
रणधीर शर्मा ने कहा कि कार्यसमिति की बैठक में राज्य में निगमों और बोर्डों में अध्यक्ष तथा उपाध्यक्ष लगाने पर चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि सही समय पर और सही लोगों की इन पदों पर नियुक्तियां कर दी जाएंगी।

नई हिमाचल प्रभारी के कारण गुटबाजी बढ़ी
भाजपा के राजनीतिक प्रस्ताव में कांग्रेस की नई हिमाचल प्रभारी के कारण गुटबाजी बढ़ने का आरोप भी लगाया गया है। प्रदेश भाजपा मुख्य प्रवक्ता रणधीर शर्मा ने कहा कि प्रस्ताव में कहा गया है कि प्रदेश कांग्रेस गुटों में बंटी है तथा नई प्रभारी ने आग में घी डालने का काम किया है। कांग्रेस में वर्चस्व व नेतृत्व की जंग साफ दिख रही है तथा अपना वर्चस्व दिखाने के लिए मीडिया में सरकार के खिलाफ तथ्यहीन बयानबाजी की जा रही है। इसी कारण पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कई नेताओं को मकरझंडू की संज्ञा दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News