कांगे्रस व अकाली नेताओं ने बूथों पर कैप्चरिंग करके की प्रजातंत्र प्रणाली की उल्लंघना: दर्शन सिंह

punjabkesari.in Friday, Sep 21, 2018 - 09:17 AM (IST)

लुधियाना (सलूजा, कंवलजीत): आम आदमी पार्टी पंजाब प्रवक्ता दर्शन सिंह शंकर ने जिला परिषद व पंचायत मतदान में कांग्रेस व अकाली-भाजपा द्वारा गुंडागर्दी व बूथों पर कैप्चरिंग करके जाली वोटों का भुगतान करने की सख्त निंदा की और कहा कि कांगे्रस व अकाली नेताओं ने सरेआम प्रजातंत्र प्रणाली की उल्लंघना की है।

शंकर ने कहा कि सत्ताधारी पार्टी के विधायकों व अन्य नेताओं के नेतृत्व में लाठियां व तेजधार हथियारों के साथ वोटरों व चुनाव कर्मियों को डराकर जाली वोटें डलवाई गई हैं। अकाली दल के पूर्व उप-मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल तो लंबी हलके मंडी किलियांवाली के एक बूथ पर खुद अपना हथियारबंद लश्कर लेकर पहुंच गए, जबकि एक सुरक्षा मुलाजिम ने तो अपना सर्विस रिवॉल्वर भी एक वर्कर पर तानकर उसे धमकाया है। यह सब सी.सी.टी.वी. कैमरे पर रिकार्ड हो गया है।

पुलिस द्वारा सुखबीर बादल व अन्य अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। विरोधी पार्टियों द्वारा चुनाव कमीशन से इस गुंडागर्दी को तुरंत रोकने के लिए शिकायतें दर्ज करवाई गईं लेकिन राज्य का चुनाव कमीशन मूकदर्शक बना रहा। चुनाव कमीशन को तुरंत एक ऑल पार्टी मीटिंग में बुलाकर चुनाव प्रणाली को पारदर्शी बनाने का विचार करने को कहा गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News