यूं ही नहीं स्लिम-फिट है करीना, फॉलो करती हैं स्टिक डाइट और वर्कआउट - Nari

punjabkesari.in Thursday, Sep 20, 2018 - 05:12 PM (IST)

करीना कपूर बॉलीवुड की सबसे फिट और स्लिम हिरोइनों में से एक हैं। वजन कंट्रोल और स्लिम फिगर पाने के लिए करीना स्टिक डाइट और एक्सरसाइज को लेकर काफी पंचुअल रहती हैं। अपनी इसी आदत के चलते डिलीवरी के बाद उन्होंने अपना वजन तेजी से घटा लिया था। आज हम आपको वजन घटाने के लिए करीना कपूर के कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे, जिससे आप हफ्तेभर में ही स्लिम-ड्रीम दिखने लगेंगी।

 

डाइट पर देती है खास ध्यान
डाइटिशियन की सलाह से डाइट में वह उन्हीं चीजों को शामिल करती हैं जो विटामिन्स और प्रोटीन से भरपूर हो। नाश्ते में वह नट्स और सोया मिल्‍क लेती हैं। उनके लंच व डिनर में पास्ता, ब्रेड, अंडा, ताजे फल, हरी सब्जियां, लो फैट डेयरी उत्पाद, फलियां और ड्राई फ्रूट्स शामिल होते है। इसके अलावा वह जंक-फास्ट फूड और हाई कैलोरी फूड्स को अवॉइड करती है।

PunjabKesari

फिटनेस के लिए भोजन न छोड़ें
करीना न केवल फिट रहने के लिए हेल्दी डाइट को महत्व देती हैं बल्कि डाइटिंग के नाम पर भूखा रहने का विरोध भी करती हैं। मीठे की शौकीन करीना का मानना है कि संतुलित मात्रा में कोई भी चीज हमें नुकसान नहीं पहुंचाती है। वजन घटाने के लिए खाना कभी नहीं छोड़ना चाहिए। सुबह का नाश्ता तो जरूर करें क्योंकि सुबह-सुबह शरीर को ऊर्जा की ज्यादा जरूरत होती है।

 

पीती है खूब पानी
वह दिन में तीन से चार लीटर पानी पीती हैं, जिससे न सिर्फ उनका स्वास्थ्य अच्छा रहता है बल्कि उनकी स्किन भी ग्लो करती है। दिनभर में भरपूर पानी पीने से पेट साफ रहने के साथ दिमाग भी सुचारू रूप से कार्य करता है।

PunjabKesari

फिटनेस का क्‍या मंत्र है?
करीना कपूर का कहना है कि फिट रहने के लिए जीवन के प्रति स्‍वस्‍थ दृष्टिकोण होना बहुत जरूरी है। इसके अलावा संतुलित आहार और सही एक्‍सरसाइज के साथ सकारात्मक सोच भी स्वस्थ रहने में मददगार है।

 

फिटनेस रूटीन का करती हैं पालन
करीना का कहना है, 'मैं अपनी फिटनेस को लेकर काफी सजग रहती हूं। मैं रोजाना 2 घंटे का समय अपने वर्कआउट के लिए रखती हूं। योग और कार्डियों एक्‍सरसाइज मेरे रोजाना किए जाने वाले वर्कआउट का हिस्‍सा है। मैं एक दिन में 500 कपालभाति और कार्डियों में बाइकिंग और स्विमिंग करती हूं।' साथ ही वह कहती है, 'योग मेरा सबसे पसंदीदा फिटनेस प्रोगाम है। मैं 50 बार सूर्य नमस्‍कार करती हूं।'

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

In sync with #Kareena.. Feet in straps... we are working on our deep stabilisers, our core (including the pelvic floor), adductors, quadriceps as well as glutes and hamstrings! The exercise is relaxing and challenging at the same time! ❤️ . . Song: Ego by @willywilliamofficiel . . #kareenakapoorkhan #PilatesGirl #ThePilatesStudio #Pilates #FitGirl #fitnessmotivation #fitspiration #Strong #Core #Partner #fitness #MondayMotivation #NamrataPurohit #PilatesTv #KareenaKapoor @therealkareenakapoor

A post shared by Namrata Purohit (@namratapurohit) on May 14, 2018 at 6:26am PDT

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static