26 अगस्त से हिसार में घूम रही थी ''मौत'', अब आई काबू

punjabkesari.in Thursday, Sep 20, 2018 - 02:39 PM (IST)

हिसार(विनोद सौनी): हिसार में कई दिनों से तांडव मचा रहे तेंदुए को वन विभाग की टीम ने काबू कर लिया, जिसके बाद ग्रामिणों कोे भारी राहत मिली जानकारी के अनुसार हिसार के डियर पार्क में 26 अगस्त को एक तेंदुअा अा गया, जिसने वहां एक हिरण को मार कर मौत के घाट उतार दिया।
PunjabKesari
जिसके बाद ग्रामिणों को इस बात का डर सता रहा था कि कही तेदूअा उनपर जा परिवार के किसी सदस्य पर हमला बोल कर मानवहानी ना पंहुचा दे। आज रात को वन्य विभाग की टीम ने तेदूए को काबू कर लिया है अब उसे विभाग की और जगलों मे भेजने की तैयारिया शुरु कर दी, जिस के बाद ग्रामिणों ने राहत की सांस ली। 

अधिकारी पवन ग्रोवर ने बताया कि तेदूआ हिसार के डियर पार्क में 26 अगस्त को ना जाने कहां से अा गया। उस तेदूए ने एक हिरण को मार दिया है।  तेदूआ अन्य ग्रामीणों को नुक्सान न पहुचाए इसके लिए उन्होंने टीम का गठन किया।
PunjabKesari
टीम रोजाना तेदूए की मुमैंट पर नजर रख रही थी। पार्क सहित अन्य स्थानों पर जाल लगाए गए। टीम ने तेदूए की मुमैंट को देखते हुए उसे काबूकर लिया और जाल में कैद कर लिया। विभाग द्वारा तेदूए को अब बडे जगलों में छोड़ा जाएगा। बताया जा रहा है कि एेसा तेंदुअा शिवालिक के जगलों में पाया जाता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static