फेसबुक फ्रैंड के साथ जोड़ी जिंदगी की कहानी, परिजनों की एक नहीं मानी

punjabkesari.in Wednesday, Sep 19, 2018 - 05:49 PM (IST)

अम्ब (अश्विनी): घर पर मम्मी बीमार है, ऐसा मत कर, हमारे साथ चल पड़। यदि तू नहीं चली तो मम्मी को कुछ हो जाएगा लेकिन उस पर अपने फेसबुक फ्रैंड का प्यार इस कदर हावी था कि उसने अपने परिजनों की एक नहीं मानी और साफ लफ्जों में कह दिया कि अब वह शादी करने के बाद ही मायके आएगी। मामला फेसबुक पर दोस्त बने लड़का-लड़की का है।

फेसबुक पर 3 साल से चल रहा था लव अफेयर
पुलिस थाना अम्ब के तहत एक गांव के युवक का पुलिस थाना ठियोग (शिमला) क्षेत्र की युवती के साथ करीब 3 साल से फेसबुक पर कथित लव अफेयर चल रहा था। कथित फेसबुक लव को पूरी तरह से परवान चढ़ाने के लिए गत दिवस लड़की घर से चंडीगढ़ पहुंच गई जहां से युवक उसे बाइक पर अपने गांव ले आया। पता चलने पर पीछे-पीछे लड़की के परिजन स्थानीय पुलिस को साथ लेकर अम्ब पहुंच गए जहां यह मामला पुलिस थाना अम्ब में पहुंच गया।

मायूस होकर वापस लौट गए लड़की के परिजन
सूत्रों के मुताबिक देर रात तक पुलिस स्टेशन में दोनों पक्षों के लोग पंचायत प्रतिनिधियों के साथ मौजूद रहे। इस दौरान लड़की की बहनों के साथ-साथ महिला पंचायत प्रतिनिधियों ने युवती को समझाया कि अभी कुछ नहीं बिगड़ा है और वह अपने घर वापस चल पड़े। यहां तक कि बहनों ने आंखों से आंसू बहाते हुए घर पर बीमार माता की दुहाई दी कि यदि वह नहीं चली तो मां को गहरा सदमा लगेगा। यहां तक कि पिता ने अपनी बेटी को समझाने में पूरा जोर लगा दिया लेकिन उसने किसी की एक नहीं सुनी और स्पष्ट तौर पर घर वापस जाने से मना कर दिया। देर रात तक बात नहीं बनी तो लड़की के परिजन मायूस होकर वापस चले गए।

कॉलेज में पढ़ती है युवती, उद्योग में कार्यरत है युवक
बताया जा रहा है कि युवती की उम्र करीब साढ़े 18 वर्ष है और वह कॉलेज में पढ़ती है जबकि युवक किसी उद्योग में कार्यरत है। कथित तौर पर दोनों अलग-अलग जातिवर्ग से संबंधित हैं लेकिन दोनों ने फेसबुक लव को परवान चढ़ाते हुए शादी करने का अटल फैसला ले लिया। देर रात तक चलते रहे घटनाक्रम के बाद पुलिस ने लड़का-लड़की के बयान कलमबद्ध कर लड़की को महिला पंचायत प्रतिनिधियों के सुपुर्द कर दिया।

कोर्ट में शादी करने की चल रही तैयारी
महिला पंचायत प्रतिनिधि ने बताया कि बुधवार को विधि विधान से युवक-युवती ने मंदिर में शादी कर ली है और कोर्ट में शादी करने की तैयारी चल रही है। पंचायत के आला  महिला प्रतिनिधि का कहना है कि बालिग लड़का-लड़की को अपनी मर्जी से जरूर शादी करने का कानूनी अधिकार है लेकिन उक्त प्रकार से अपने माता-पिता और सगे संबंधियों को परेशान करना सभ्य समाज को शोभा नहीं देता।

क्या कहती है पुलिस
डी.एस.पी. अम्ब मनोज जम्वाल का कहना है कि इस मामले में लड़की बालिग है और वह अपनी मर्जी से लड़के के साथ शादी करना चाहती है। इस पर पुलिस ने उसके बयान दर्ज कर उसे सुरक्षित रूप से महिला पंचायत प्रतिनिधियों के सुपुर्द कर दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News