जिला परिषद, पंचायत और ब्लॉक समिति चुनावों के लिए पुख्ता बंदोबस्त

punjabkesari.in Tuesday, Sep 18, 2018 - 07:14 PM (IST)

जालंधर: जालंधर में जिला परिषद और पंचायत समिति के 19 सितंबर को होने जा रहे चुनावों को सुचारु और शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न करवाने के लिए जिले के 1206 मतदान केंद्रों में पुलिस और नागरिक प्रशासन के लगभग 12000 कर्मचारी तैनात किए गए हैं।  

जिला चुनाव अधिकारी वरिन्दर कुमार शर्मा, पुलिस आयुक्त प्रवीण कुमार सिन्हा और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नवजोत सिंह महल ने मंगलवार को बताया कि इन चुनावों के लिए नागरिक प्रशासन से लगभग 7800 कर्मचारियों को नियुक्त किया गया है जबकि 4200 कर्मचारी पुलिस विभाग द्वारा तैनात किए गए हैं। चुनावों की पूरी व्यवस्था पर पूर्ण संतुष्टि व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन चुनाव निष्पक्ष और शांतिपूर्ण ढंग से करेगा। 

अधिकारियों ने रायजादा हंसराज स्टेडियम का निरीक्षण किया जहां मतदान दल को चुनाव आयोजित करने के लिए सामग्री वितरित की गई। शीर्ष अधिकारियों ने मतदान कर्मचारियों और पुलिस अधिकारियों के साथ चुनाव प्रबंधों पर विस्तृत बातचीत की। उन्होंने कर्मचारियों को अत्यधिक समर्पण और ईमानदारी से अपने कर्तव्यों का निर्वाह करने के लिए कहा ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि पूरी चुनाव प्रक्रिया शांतिपूर्वक और पारदर्शी तरीके से पूरी हो। 

अधिकारियों ने मतदान कर्मचारियों को सामग्री के वितरण की पूरी प्रक्रिया का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अधिकारियों ने चुनाव प्रक्रिया से जुड़े सभी इंतजामों को ध्यान से देखा। उन्होंने मतदान कर्मचारियों से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि नागरिक समुचित तरीके से अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें। इस बीच स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव सुनिश्चित करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता को दोहराते हुए अधिकारियों ने कहा कि चुनाव के दौरान किसी भी व्यक्ति, जो चुनाव में अशांति पैदा करने की कोशिश करेगा, उसके खिलाफ कानून के प्रावधानों के अनुसार कठोर व्यवहार किया जाएगा। इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त जितेंद्र जोरवाल, उप मंडल मजिस्ट्रेट संजीव शर्मा, सहायक पुलिस आयुक्त सतिंदर चढ्ढा और राजस्व अधिकारी श्री गुरप्रीत सिंह भी उपस्थित थे। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News