रेवाड़ी गैंगरेप मामले का एक आरोपी गिरफ्तार, अब तक की सबसे बड़ी कामयाबी (Video)

punjabkesari.in Monday, Sep 17, 2018 - 06:21 PM (IST)

रेवाड़ी (मोहिंदर भारती): रेवाड़ी की युवती से झज्जर में हुए गैंगरेप के मामले में एसआईटी को बड़ी कामयाबी मिली है। एसआईटी की टीम ने छापेमारी के दौरान मामले के मुख्य तीन आरोपियों में से एक को गिरफ्तार किया है।

अदंर पढ़े:-

  • एसआईटी प्रमुख ने दी आरोपी निशु के गिरफ्तार होने की जानकारी
  • मामले में गिरफ्तार दीन दयाल का रोल
  • आरएमपी डॉक्टर जघन्य अपराध की सूचना नहीं देने पर काबू
  • युवती की जान भी जा सकती थी
  • झोलाछाप डॉक्टर संजय ने धमकाने पर किया युवती को इलाज


बता दें कि घटना के चौथे दिन पुलिस की यह सबसे बड़ी कार्रवाई है। पुलिस ने तीन आरोपियों में एक निशु फोगाट को गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले आरोपियों की मदद करने वाले कोठरा मालिक दीनदयाल और वारदात के दिन आरोपियों के दबाव में पीड़ित युवती का इलाज करने वाले झोलाछाप डॉक्टर संजय को भी हिरासत में लिया गया था।

ग्रामीणों के मुताबिक, लगभग 6 महीने पहले आरोपी निशु के खिलाफ छेड़छाड की शिकायत आई थी। उसने गांव की ही एक महिला के साथ अभद्रता की थी, लेकिन पंचायत स्तर पर मामला दबा दिया गया था। सख्त कार्रवाई नहीं होने के कारण उसे शह मिल गई।

PunjabKesari

इस मामले में युवती ने निशु, मनीष और पकंज का नाम लिया था। अभी पंकज और मनीष पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। पंकज सेना में जवान बताया जा रहा है। हालांकि, इन आरोपियों की तलाश के लिए एसआईटी की टीम हरियाणा से लगते राज्यों उत्तर प्रदेश, राजस्थान आदि में छापेमारी कर रही है। पुलिस ने पीड़िता की पहली शिकायत पर मामले को झूठा बताकर शिकायत-पत्र को फेंक दिया था।

एसआईटी प्रमुख ने दी आरोपी निशु के गिरफ्तार होने की जानकारी
एसआईटी प्रमुख नाजनीन भसीन ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी 12 सितंबर को कनीना बस स्टैंड से लड़की को किडनैप करने से लेकर उसके साथ गैंगरेप में भी शामिल था। उसके बाद वह फरार हो गया। पीड़िता ने उक्त आरोपी का नाम एफआईआर में दर्ज कराया था। हमारी अलग-अलग टीमें आरोपियों को पकडऩे में लगी हुई थीं। रविवार की शाम एडीजीपी की स्पेशल टीम के इंचार्ज इंस्पेक्टर दीपक, सब इंस्पेक्टर अनिल और रेवाड़ी सीआईए इंचार्ज विद्या सागर को एक आरोपी के बारे में पुख्ता जानकारी मिली।

PunjabKesari

इसके बाद उक्त तीनों ही टीम के इंचार्ज ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए चंद मिनटों में ही वारदात के मुख्य आरोपियों में शामिल एक आरोपी को धर दबोचा। गिरफ्तारी की सूचना तुरंत आला अफसरों को दी गई। उसके बाद आरोपी को नाहड़ रेस्ट हाउस लाया गया। 

एसआईटी प्रमुख ने बताया कि आरोपी को सोमवार को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। इसके अलावा, अन्य आरोपियों के बारे में भी पूछताछ की जाएगी। एसआईटी प्रमुख ने अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की टीमें लगातार दबिश दे रही है, जल्द ही उन्हें भी काबू कर लिया जाएगा।

आरएमपी डॉक्टर जघन्य अपराध की सूचना नहीं देने पर काबू
एसआईटी प्रमुख नाजनीन भसीन ने इस वारदात से संबंधित और जानकारी देते हुए बताया कि हमारी टीम ने एक आरएमपी डॉक्टर को भी काबू किया है। उसकी पहचान लूखी निवासी संजीव कुमार के रूप में हुई है। संजीव पर जघन्य अपराध की सूचना पुलिस को नहीं देने का आरोप है। उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 118 के तहत केस दर्ज कर किया गया है।


मामले में गिरफ्तार दीन दयाल का रोल
घटना वाले दिन सभी आरोपी दीनदयाल से उसके कोठरे (खेतों में बना कमरा) की चाबी लेकर गए थे। उसके बाद वारदात को अंजाम दिया गया। वारदात के बाद आरोपी कोठरा मालिक भी छुपता फिर रहा था। दीनदयाल आरोपियों के षडयंत्र में शामिल था। उसने पहले से बनाए प्लान के मुताबिक, कोठरे को खाली किया और आरोपियों के हवाले किया।

झोलाछाप डॉक्टर संजय ने धमकाने पर किया युवती को इलाज
वहीं, एसआईटी टीम ने एक झोलाछाप डॉक्टर संजय को शनिवार को हिरासत में लिया था, जिससे पूछताछ में सनसनीखेज खुलासे सामने आए थे। संजय ने बताया कि आरोपी बेहोश युवती का इलाज करने के लिए उसे अपने साथ ले गए। संजय जब घटनास्थल पर पहुंचा तो उसने युवती को बेहद नाजुक हालत में पाया। आरोपियों ने संजय को जान से मारने की धमकी भी दी थी।

युवती की जान भी जा सकती थी
नशे की हालत में बेहोश होने के बावजूद आरोपी उसका रेप करते रहे। इस दौरान पीड़िता का ब्लड प्रेशर इस लेवल तक गिर चुका था कि उसकी जान भी जा सकती थी। डॉक्टर संजय ने आरोपियों को जब युवती की हालत ज्यादा खराब बताई तो वे डर गए। सहमे आरोपी युवती को बेहद नाजुक हालात में वापस कनीना बस स्टैंड पर छोड़कर फरार हो गए।


गौरतलब है कि बीते गुरुवार को रेवाड़ी की एक युवती से गैंगरेप की घटना सामने आई थी। युवती के आरोपों के मुताबिक, आरोपियों ने कनीना बस स्टैंड से लिफ्ट देने के बहाने उसे कार में बैठाकर नशा मिला पानी पिलाया और बेहोशी की हालत में उसे सुनसान जगह पर ले गए, जहां उसके साथ करीब दर्जन भर लोगों ने दुष्कर्म किया। इसके बाद युवती की हालत खराब होने पर उसे वापस कनीना बस स्टैंड के पास छोड़कर फरार हो गए।

सामने आए रेवाड़ी गैंगरेप के दरिंदों के चेहरे, पुलिस ने रखा है एक लाख का इनाम

रेवाड़ी गैंगरेप: हिरासत में लिया गया झोलाछाप डॉक्टर, किए सनसनीखेज खुलासे

रेवाड़ी गैंगरेप मामला: पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, एक गिरफ्तार


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static