डेयरी संचालकों में मचा हड़कंप, डेयरियों को ताले लगा भागे घर

punjabkesari.in Monday, Sep 17, 2018 - 11:43 AM (IST)

मोगा (संदीप शर्मा): तंदुरुस्त पंजाब मिशन के तहत स्टेट फूड कमिश्नर व कंट्रोलर डा. काहन सिंह पन्नू द्वारा मिलावटखोरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के जारी किए गए आदेशों अनुसार कुछ दिनों से स्वास्थ्य विभाग द्वारा राज्य के हर जिले में मिलावटखोरों के खिलाफ एक मुहिम शुरू की गई है। यह अभियान खास करके राज्य में धड़ल्ले से नियमों व कानून की अवहेलना करके मासूम लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ करने के तहत जिले में बिक रहे संदिग्ध दूध व इससे तैयार पनीर, दही, खोया, क्रीम व घी की बिक्री पर रोक लगाने के लिए शुरू किया गया है।

इसके तहत रविवार को जिले में चंडीगढ़ से पहुंची एक विशेष टीम के साथ जिला फूड अफसर अभिनव खोसला ने शहर की विभिन्न दूध की डेयरियों पर छापेमारी की। अधिकारियों ने बताया कि टीम द्वारा की जा रही चैकिंग की खबर मिलते ही ज्यादातर डेयरी संचालकों में हड़कंप मच गया तथा कई डेयरी संचालक अपनी डेयरियों को ताले लगाकर अपने घरों को चले गए। उनके द्वारा स्थानीय बंद फाटकों के पास वालिया डेयरी, गिल रोड पर दशमेश डेयरी, न्यू टाऊन गली नंबर-9 स्थित आशू डेयरी, न्यू टाऊन स्थित एक पशु अहाते में भी चैकिंग की गई। इस दौरान उनके द्वारा 5 संदिग्ध दूध के सैंपल भरे गए। जिला फूड सेफ्टी अधिकारी ने बताया कि इस छापेमारी के लिए हाईकमान द्वारा भेजी गई स्पैशल वैन के इंचार्ज व लैब टैक्नीशियन मिस्टर रेड्डी ने इन सैंपलों को सील करके जांच करने की बात कही है।

फूड ब्रांच के अधिकारी भी कर चुके हैं छापेमारी
गौरतलब है कि फूड ब्रांच के अधिकारियों द्वारा पिछले महीने से शुरू की गई इस मुहिम दौरान शहर की कई डेयरियों पर छापेमारी की गई थी। इस दौरान टीम द्वारा इन डेयरियों से संदिग्ध दूध व इससे तैयार वस्तुओं के सैंपल लेने के साथ-साथ भारी मात्रा में संदिग्ध देसी घी भी अपने कब्जे में ले लिया गया था। यही नहीं टीम द्वारा कई न खाने योग्य व खराब सामान को मौके पर ही अपनी निगरानी में नष्ट भी करवाया गया था।
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bharti

Recommended News

Related News