संसदीय क्षेत्र वाराणसी में PM मोदी मनाएंगे अपना 68वां जन्मदिन, तैयारियों में जुटा प्रशासन

punjabkesari.in Saturday, Sep 15, 2018 - 02:19 PM (IST)

वाराणसीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर 17 सितंबर को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ रहे हैं। उनके वाराणसी आने का खास कारण यह है कि वह 17 सितंबर को अपना 68 वां जन्मदिन दर्शन-पूजन व बच्चों के बीच रहकर मनाएंगे।

पीएम के दौरे के मद्देनजर मुख्य सचिव डॉ. अनूप चंद्र पांडेय ने शुक्रवार को गृह विभाग व पुलिस के अधिकारियों के साथ बैठक कर उनकी सुरक्षा-व्यवस्था की समीक्षा की और जरूरी निर्देश दिए। उन्होंने वाराणसी में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश देते हुए आसपास के जिलों से पुलिस बल और पीएसी की कंपनी को भी लगाने के निर्देश दिए।

68 किलो का लड्डू कराया जाएगा तैयार 
उधर, भाजपा भी प्रधानमंत्री के जन्मदिन को खास बनाने के लिए तैयारियों में जुटी है। मोदी के जन्मदिन को लेकर विशेषतौर पर 68 किलो का लड्डू तैयार करवाया जा रहा है। शहर में उस दिन 68 स्थानों पर रंगोली सजा कर खास साज सज्जा की जाएगी। 68 स्थानों पर 1000 दीप जलाए जाएंगे। शहर में 68 स्थानों पर सफाई अभियान चलाया जाएगा और 68 मंदिरों में पूजा अर्चना होगी। चौराहों पर पिछले चार साल में हुए बदलाव की तस्वीर दिखे, इसके लिए भी विशेष प्लानिंग की गई है। प्रमुख स्थानों पर होर्डिंग लगाए जाएंगे।

पीएम का कार्यक्रम
खबरों के मुताबिक मोदी सबसे पहले काशी विश्वनाथ मंदिर जाएंगे। दर्शन-पूजन के बाद डीरेका के छविगृह में लगभग 7 सौ बच्चों के साथ फिल्म 'चलो जीते हैं देखेंगे। इस दौरान पीएम मोदी दिव्यांग बच्चों से भी मुलाकात करेंगे। पीएम मोदी के प्रस्तावित कार्यक्रम में काशी विद्यापीठ ब्लाक के नरउर प्राथमिक स्कूल भी शामिल हैं। नरउर  नरउर प्राथमिक पाठशाला के बच्चों के साथ ही सांसद आदर्श गांव जयापुर, नागेपुर, डोमरी के लगभग 200 बच्चों से पीएम मिलेंगे। बच्चोंं के बीच केक काटकर पीएम अपना जन्मदिन मनाएंगे।

एम्स को लेकर कर सकते हैं घोषणा
डीरेका में रात्रि विश्राम के बाद 18 सितंबर को पीएम मोदी बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के एम्फी थियेटर में जनसभा को संबोधित करेंगे। जनसभा को संबोधित करने के साथ ही पीएम बीएचयू की नेत्र संस्थान का शुभारंभ करेंगे। बीएचयू में वेद विज्ञान केंद्र की आधारशिला रखेंगे। उम्मीद जताई जा रही है कि बीएचयू में संवाद के दौरान पीएम एम्स को लेकर कोई घोषणा करेंगे। बीएचयू में जनसभा व योजनाओं का शुभारंभ करने के बाद पीएम मोदी दिल्ली प्रस्थान करेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static