पेटलावद विस्फोट मामले में प्रदेश सरकार ने सच्चाई को दबाया : कमलनाथ

9/12/2018 6:55:09 PM

झाबुआ (मप्र) : कांग्रेस ने जिले में पेटलावद कस्बे में हुए विस्फोट की तीसरी बरसी पर मृतकों को श्रद्धांजलि देते हुए आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार द्वारा घटना की सच्चाई को दबाया गया है। पेटलावद में तीन साल पहले हुए विस्फोट में 89 लोगों की मौत हो गई थी और 100 लोग घायल हो गये थे।
PunjabKesari
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने आज जिला मुख्यालय से लगभग 60 किलोमीटर दूर पेटलावद कस्बे में विस्फोट की तीसरी बरसी पर मृतकों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने पेटलावद ब्लास्ट घटना की सच्चाई को दबाया है। पूरे प्रदेश में जगह-जगह सच्चाई को दबाया जाता है। उन्होंने कहा पेटलावद विस्फोट में लोग मारे नहीं गये हैं, शहीद हुए हैं। इस मौके पर मध्यप्रदेश विधानसभा के उपनेता बाला बच्चन ने कहा कि पेटलावद विस्फोट की घटना का मुद्दा हमने विधानसभा में उठाया था। तत्कालीन गृहमंत्री बाबूलाल गौर ने कहा था कि घटना की रिपोर्ट आ चुकी है लेकिन आज तक इसका खुलासा नहीं किया गया। इस मामले में सरकार और मुख्यमंत्री की नियत साफ नहीं है।
PunjabKesari
वहीं नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह इसी पेटलावद में रोड पर आकर बैठे थे और सब बात जनता के बीच कही थी। मुआवजे से लेकर रोजगार तक, लेकिन आज तीन साल हो गए। उन्होने मुख्यमंत्री पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए कहा की झूठ बोलना उनकी प्रथम शैली है। रतलाम-झाबुआ लोकसभा क्षेत्र से सांसद कांतिलाल भूरिया ने पेटलावद विस्फोट में मारे गये लोगों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि इस घटना के बाद सरकार ने जो घोषणा और वादे किए थे वे आज तक पूरे नहीं हुए है तथा मृतकों के परिजनों को नौकरी और मुआवजा नहीं मिला है।

मालूम हो कि झाबुआ जिले के पेटलावद में व्यस्त इलाके में स्थित एक कारोबारी के ठिकाने पर विस्फोटक पदार्थ के भंडार में 12 सितंबर 2015, की सुबह विस्फोट होने से 89 लोगों की मौत हो गई और 100 से अधिक लोग घायल हो गए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kamal

Recommended News

Related News