शहीद भगत सिंह नगर में जल्द स्थापित किए जाएंगे बड़े औद्योगिक यूनिट : उद्योग मंत्री

punjabkesari.in Friday, Aug 17, 2018 - 02:39 PM (IST)

नवांशहर(त्रिपाठी): उद्योग तथा वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि मुख्यमंत्री कै. अमरेन्द्र सिंह की ओर से उद्योग नीति के तहत उद्योगों को 5 रुपए प्रति यूनिट बिजली देने के वायदे को पूरा करने के लिए 1240 करोड़ रुपए की सबसिडी दी गई है। उन्होंने इस अवसर पर लोगों को नशा रहित प्रदेश बनाने का आह्वान करते हुए कहा कि पंजाब को पुन: तरक्की तथा खुशहाली के मार्ग पर लाने के लिए मुख्यमंत्री कै. अमरेन्द्र सिंह की ओर से मिशन तंदरुस्त पंजाब तथा घर-घर हरियाली सहित अनेकों समाज सुधारक मिशन शुरू किए गए हैं। नशों के खिलाफ मुहिम को सफल बनाने के लिए स्कूल-कालेजों में प्रत्येक क्लास में 5-5 विद्याॢथयों पर आधारित बडीज ग्रुपों की शुरूआतकी गई है, जिससे नशे के दुष्प्रभावों को निचले स्तर से ही खत्म करने में मदद मिलेगी। 

उन्होंने कहा कि सहकारी बैंकों से लिए 1700 करोड़ रुपए के किसानों के कर्ज माफ करने के उपरान्त आज से व्यापारिक बैंकों से लिए कर्ज माफ करने की शुरूआत की गई है, जिसके तहत जिला शहीद भगत सिंह नगर के 1.1 करोड़ रुपए के कर्ज माफ हुए हैं, जबकि 72 करोड़ रुपए की राहत पहले दी जा चुकी है। 

अरोड़ा ने कहा कि जिला शहीद भगत सिंह नगर में औद्योगिकीकरण को उत्साहित करने के लिए जल्द ही 3-4 बड़े औद्योगिक यूनिट स्थापित किए जाएंगे। उद्योगों से संबंधित किसी भी तरह के प्रदूषण की रोकथाम के लिए पंजाब प्रदूषण रोकथाम विभाग की ओर से चैकिंग करवाई जा रही है। इस अवसर पर डिप्टी कमिश्रर विनय बुबलानी, विधायक अंगद सिंह नवांशहर तथा विधायक चौ. दर्शन लाल मंगूपुर भी उनके साथ थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Des raj

Recommended News

Related News