बड़ी त्रासदी का कारण बन सकता है यह पहाड़, कौन है इसका जिम्मेदार? (Video)

punjabkesari.in Thursday, Aug 16, 2018 - 02:30 PM (IST)

सोलन (चिनमय कौशल): सोलन में करीब 200 लोगों पर एक बड़ा पहाड़ खतरा बनकर मंडराने लगा है। मामला देऊघाट का है जहां कई सालों से अवैध खनन कर रेत निकालने का गोरख धंधा चल रहा था। जिसे जिला प्रशासन शायद भ्रष्टाचार का चश्मा लगाकर देख नहीं पाया और अवैध खनन करने वाले धड़ल्ले से पहाड़ का सीना छलनी करते रहे। जिसका नतीजा है कि आज यह पहाड़ लगातार खुद ब खुद दरक रहा है जिससे सैंकड़ों लोगों पर मौत का साया मंडराने लगा है। 
PunjabKesari

लोगों का कहना देऊघाट में रेत निकालने के लिए इतना ज्यादा खनन किया गया कि प्रशासन के सामने पहाड़ गायब हो गया लेकिन उन्हें इसकी भनक तक नहीं पड़ी।
PunjabKesari

दिन रात खौफ के साए में जी रहे लोगों का कहना है कि अगर बड़ा पहाड़ गिरता है तो इसकी चपेट में ना सिर्फ घर बल्कि राष्ट्रीय उच्च मार्ग और विश्व धरोहर कालका शिमला रेलवे लाइन भी आ जाएगी।
PunjabKesari

लोगों ऐसी स्थिति के लिए दोषी लोगों पर कार्रवाई की मांग की है। हालांकि जिला प्रशासन ने बार-बार शिकायत के बाद अब जाकर लोगों की सुध ली और वहां खतरे को भांपते हुए दो घरों को खाली करा लिया है गया है लेकिन हैरानी वाली बात है कि अभी तक अवैध खनन करने वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News